आज 01 फरवरी दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा जिसके कारण बिजनेस पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है. लक्ष्मीनारायण, धृति योग बनने से बिजनेस में नए बिजनेसमैन से संपर्क बनेंगे, जिससे आपको बिजनेस में नई डील मिलेगी. व्यापारी को ऐसी योजना बनानी होगी जिससे पुराना स्टॉक सबसे पहले निकाला जा सके. नौकरी में प्रमोशन और मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है. कार्य रुचिपूर्वक करेंगे, लेकिन कुछ बाधाएं भी आएंगी. कुछ में आपको सफलता भी मिलेगी. पारिवारिक जीवन की बात करें तो कुछ ऐसी स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं जब आपको अपने परिवार से दूर जाना पड़ सकता है.

किसी दूसरे प्रेम प्रस्ताव के झांसे में न आएं. नई पीढ़ी को अपने पार्टनर और दोस्तों के साथ रिश्ते मजबूत करने होंगे. छोटी-छोटी बातों पर गलतफहमियां रिश्तों में दूरियां पैदा कर सकती हैं. कॉमर्स और मैनेजमेंट के विद्यार्थियों की पढ़ाई में आत्मविश्वास की कमी दिखाई देगी. नाक, कान और गले में दर्द से आप परेशान रहेंगे।

 

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. व्यापार में आपको विदेश से नए अनुबंध मिलेंगे, जिससे व्यापार को नई पहचान मिलेगी. बिजनेस में नए आयाम, नए विचार और नए संपर्क जरूर बनाए जा सकते हैं, लेकिन मंजिल तक पहुंचना निश्चित नहीं है. वजह है आपकी उलझन. कार्यस्थल की यात्रा कठिन रहेगी लेकिन इस यात्रा से आपको अच्छा लाभ भी मिलेगा. नौकरीपेशा लोग उच्च पदाधिकारियों में परिवर्तन देखकर आश्चर्यचकित होंगे. धार्मिक एवं आध्यात्मिक चिंतन के प्रति रुझान बढ़ेगा.

आपकी रोमांटिक लाइफ पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. जीवनसाथी के साथ आपसी विश्वास बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. उनसे समन्वय बनाए रखें. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर केंद्रित रहेंगे और कड़ी मेहनत करेंगे, जिसका भविष्य में अच्छा परिणाम मिलेगा. “बड़े बदलाव के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है.” अच्छे स्वास्थ्य के लिए नियमित रूप से योग और प्राणायाम का अभ्यास करें।

 

 

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे अचानक धन लाभ होगा. लक्ष्मीनारायण, धृति योग बनने से व्यापार में उम्मीद से अधिक लाभ होगा. बिजनेस में आपको अपनी भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे बचाना शुरू कर देना चाहिए. कार्यस्थल पर आप अपने सामने आने वाली कठिन परिस्थितियों का सामना करने के लिए आत्मविश्वास से भरे रहेंगे.

कामकाज के नतीजे में प्रभावी निर्णय लेने में दिक्कत आएगी. कार्यस्थल पर छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करेंगे तो काम को बेहतर तरीके से कर पाएंगे. आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव महसूस कर सकते हैं. लव लाइफ में गलतफहमी के कारण आपका रिश्ता टूट सकता है. अध्ययनरत छात्रों को चुनौतियों से निपटने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. अपनी आंखों का चेकअप अवश्य कराएं।

 

 

 

 

कर्क
चंद्रमा चौथे भाव में रहेगा इसलिए अपनी मां के अच्छे स्वास्थ्य के लिए देवी लक्ष्मी का स्मरण करें. बिजनेस में सफलता के योग दिख रहे हैं, लेकिन आप संतुष्ट नहीं रहेंगे. आलस्य और बिना सोचे-समझे किए गए काम के कारण बिजनेस में दिन आपके लिए फायदेमंद नहीं रहेगा. कार्यस्थल पर वरिष्ठों का कोई काम आपकी उलझनें बढ़ा सकता है. विपरीत लिंग के नौकरीपेशा व्यक्ति दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करें, अपनी आदतों पर नियंत्रण रखें और उन पर तीखे कटाक्ष करने से बचें. मित्रों और परिवार के सदस्यों के बीच आपका प्रभाव बढ़ेगा।

 

 

 

 

प्रेम जीवन में नए प्रेम संबंध की शुरुआत हो सकती है. विद्यार्थियों को अधिक मेहनत से पढ़ाई करने की जरूरत है. नई पीढ़ी को अपने बड़ों के साथ-साथ गुरुजनों के साथ भी अच्छा व्यवहार करना होगा, ताकि उनके सम्मान में कोई कमी न आए. इस बात का विशेष ध्यान रखें. आपके प्यार और जीवनसाथी के साथ वाकयुद्ध हो सकता है. “कठोर शब्द बुरे होते हैं क्योंकि वे शरीर और मन को जला देते हैं, और कोमल शब्द अमृत वर्षा के समान होते हैं.” पेट संबंधी परेशानियां हो सकती हैं।

 

 

 

 

सिंह
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिससे साहस में वृद्धि होगी. आपको व्यापार में सबसे अधिक लाभ मिलेगा. आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहने से आपको व्यापार में लाभ मिलेगा. जो कारोबारी कारोबार में बढ़ोतरी चाहते हैं उन्हें वर्तमान समय में ग्रहों के खेल से सहयोग मिलेगा. ऐसे में आपको अपनी मेहनत दोगुनी करनी होगी.

नौकरी में पदोन्नति मिलने की प्रबल संभावना है. कर्मचारी नये दिन की शुरुआत दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ करेंगे. आप आध्यात्मिक विचारधाराओं और दार्शनिक विचारों में रुचि ले सकते हैं. प्रेम जीवन सुखपूर्वक बीतेगा. नई पीढ़ी को सूर्य की कृपा पाने के लिए सुबह जल्दी उठकर उन्हें जल चढ़ाना चाहिए. जिससे उन्हें अपनी मेहनत का फल मिलेगा, सूर्यदेव की कृपा से ही उनका चयन सरकारी पद पर हो सकेगा. छात्र किसी सेमिनार के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. खिलाड़ी मांसपेशियों के दर्द से परेशान रहेंगे।

 

 

 

 

कन्या
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा, इसलिए धन निवेश करते समय सावधानी बरतें. लक्ष्मीनारायण, धृति योग बनने से बिजनेस से जुड़े कानूनी मामले आपके पक्ष में आ सकते हैं. बिजनेस में जो लोग आपको हराना चाहते हैं, वे खुद ही परास्त होते नजर आएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए नौकरीपेशा जातक को सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी, जिससे उसकी बुद्धि तीव्र रहेगी. कार्यस्थल पर पुराने रुके हुए कार्यों में अचानक गति आएगी. कर्मचारियों के लिए दिन खास रहेगा. जीवनसाथी के बीच आपसी विश्वास के कारण आपके दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

प्रेम जीवन में आपको अपने लव पार्टनर के साथ किसी नाइट पार्टी या क्लब में जाने का मौका मिल सकता है. राजनेता के कार्यों में कुछ रुकावटें आएंगी लेकिन आपके अथक प्रयासों से वह धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी. “सफलता प्रयास करने से मिलती है, इंतजार करने से नहीं.” विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. नए कोर्स करने से आप नए लक्ष्य हासिल करेंगे. सेहत के मामले में आपको सतर्क रहना होगा।

 

 

 

 

 

तुला
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे बौद्धिक विकास होगा. बिजनेस में सफलता पाने के लिए आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. “मुश्किलों से जूझना पड़े तो समाधान ढूंढो, बहाने नहीं.” बिजनेसमैन को किसी बड़ी कंपनी के साथ काम करने का अवसर मिलेगा. अपना काम ईमानदारी और लगन से करें.

कार्यस्थल पर आपको दूसरों के साथ बातचीत करने में कम रुचि रहेगी. कर्मचारियों को अपने काम को लेकर जिम्मेदार सरकारी कर्मचारी बनकर दिखाना होगा. परिवार के साथ किसी भी विवादास्पद बहस में पड़ने से बचें. लव लाइफ में कुछ गलत बातें मन में नफरत पैदा कर सकती हैं. नई पीढ़ी को पढ़ाई या किसी महत्वपूर्ण राय में पिता और बड़े भाई को भी शामिल करना चाहिए. उनकी सलाह आपकी कई समस्याओं का समाधान करेगी. विद्यार्थियों की इच्छाशक्ति में कमी आ सकती है. स्किन एलर्जी की समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे. ध्यान से. आपको व्यापार में घाटा होगा जिससे आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. कारोबारी को ग्राहकों की पसंद-नापसंद का ख्याल रखना होगा. ग्राहक खुश रहेगा तो बिजनेस आगे बढ़ेगा, यही बिजनेस के लिए जरूरी होगा. कार्यस्थल पर वाणी में कड़वाहट और दूसरों के प्रति दृष्टिकोण में बदलाव के कारण कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.

नौकरीपेशा लोग किसी भी कार्य में वरिष्ठों से सलाह किए बिना कोई निर्णय न लें. जीवनसाथी की किसी बात से आप हताश और निराश महसूस कर सकते हैं. प्रेम जीवन में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. विद्यार्थी समय रहते सचेत हो जाएं तो उनके लिए बेहतर होगा. “समय दिखाई नहीं देता लेकिन बहुत कुछ दिखा देता है.” आपकी सेहत का गिरता ग्राफ आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है।

 

 

 

 

 

धनु
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आप अपने कर्तव्यों को पहचान सकेंगे और पूरा कर सकेंगे. व्यवसाय में आपका उच्च आत्मविश्वास नई संभावनाओं और नई मंजिलों का रास्ता दिखाएगा. आप आधिकारिक कारणों से विदेशी लोगों से मिल सकते हैं या बात कर सकते हैं. कर्मचारी अधिक ऊर्जावान होंगे और चुनौतियों का साहसपूर्वक सामना करेंगे. दोपहर के बाद आपको कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे. “अवसर सूर्योदय के समान हैं, यदि आप बहुत देर तक प्रतीक्षा करेंगे तो आप उन्हें गँवा देंगे. इस दौरान आपके मित्रों का दायरा बढ़ेगा.

प्रेम जीवन में लव पार्टनर के साथ समय बहुत अच्छा बीतने वाला है. नई पीढ़ी के जो लोग इंटर्नशिप की तैयारी कर रहे हैं उन्हें किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में किसी भी कठिन परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आप बहुत थका हुआ और कमजोर महसूस करेंगे।

 

 

 

 

मकर
चंद्रमा 10वें भाव में होगा जिसके कारण घर में बड़ों के आदर्शों का पालन करना चाहिए. लक्ष्मीनारायण, धृति योग बनने से व्यापार बाजार में अटके हुए मामले सुलझेंगे और रुके हुए धन का आगमन भी हो सकता है. कॉर्पोरेट जगत की किसी पत्रिका में आपका नाम छपेगा. आपकी कंपनी का नाम आने से दिन आपके लिए खास रहेगा. कार्यस्थल पर दिन आपके लिए यादगार रहेगा. जो लोग आप पर कोई झूठा आरोप लगाएंगे वे स्वयं फंस जाएंगे. नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में प्रदर्शन अच्छा बनाए रखना होगा, साथ ही पहले से लिए गए काम को किसी भी हालत में पेंडिंग न रखें.

जीवनसाथी के साथ सुखद समय बिताने का अवसर मिलेगा. आप अपनी लव लाइफ में नए दोस्त बना सकते हैं. आपको पढ़ाई में अपने मित्रों से शुभ समाचार मिलेगा. अपनों का विरोध और ख़राब स्वास्थ्य आपको व्यथित रखेगा. खान-पान को लेकर बनाए गए डाइट चार्ट का असर आपकी सेहत पर दिखेगा।

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिसके कारण धार्मिक कार्यों में बाधा आ सकती है. अगर आप बिजनेस विस्तार की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7 बजे से 8 बजे और शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच ऐसा करें. आपको व्यापार में आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है. कार्यस्थल पर अपनी रणनीति, आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत से आप अपने करियर को एक नया मुकाम दे पाएंगे. कर्मचारियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा. पर्याप्त आत्मविश्वास के साथ आप जीवन की चुनौतियों का बेहतर ढंग से सामना कर पाएंगे. प्रेम जीवन में आपका समय थोड़ा कठिन रहेगा.

नई पीढ़ी अगर किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रही है तो इस समय अच्छे परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है. कड़ी मेहनत के अनुरूप प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता संभव है. शिक्षा में बाधाएं, विषय परिवर्तन और तकनीकी विषयों के प्रति रुझान बढ़ सकता है. गर्भवती महिलाएं विशेष ध्यान रखें, स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. “अच्छी समझ और अच्छा स्वास्थ्य जीवन के दो सबसे बड़े आशीर्वाद हैं।

 

 

 

 

मीन
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण ससुराल में किसी से बहस हो सकती है. व्यापार में किए गए निवेश से आपको घाटा होगा. कॉर्पोरेट जगत में आपकी वाणी की कठोरता और दूसरों के प्रति ग़लत रवैये के कारण आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर आपको अनावश्यक चर्चाओं का सामना करना पड़ सकता है या दूसरों की अनुपस्थिति में उनके बारे में बात करनी पड़ सकती है. कुछ भी कहने से बचें. आप अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करें और ठंडे दिमाग से काम लें.

नई पीढ़ी के दिनों में विलासिता और टेक्नोलॉजी आदि में फंसकर समय बर्बाद किया जा सकता है. केवल मनोरंजन में ही समय बर्बाद न करें बल्कि महत्वपूर्ण कार्यों में भी समय व्यतीत करें. पारिवारिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. प्रेम जीवन में लव पार्टनर का मूड ठीक नहीं है, छोटी-छोटी बातें भी परेशानी का कारण बन सकती हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. “मुश्किलों से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका उनका सामना करना है.” अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *