उत्तराखंड में कल रुद्रपुर में है पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली, पुलिस ने जारी किया यातायात प्लान, देख कर ही निकले…..

रुद्रपुर: उधमसिंहनगर जनपद के रुद्रपुर में 2 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा को लेकर जनपद पुलिस ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए रोड मैप तैयार किया है. इसके अलावा बाहरी जनपदों से आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग सुनिश्चित की गई है।

2 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रुद्रपुर में प्रस्तावित चुनावी जनसभा को लेकर जहां एक ओर भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है, तो वहीं पुलिस प्रशासन भी सुरक्षा और यातायात को लेकर कमर कस चुका है. जनसभा में भारी जन सैलाब उमड़ने के अनुमान को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा शहर क्षेत्रान्तर्गत यातायात, पार्किंग और डायवर्जन प्लान तैयार किया है. प्लान 2 अप्रैल सुबह 7 बजे से लागू हो जायेगा.

डीडी चौक से किच्छा बाईपास होते हुये तीनपानी तक समस्त प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे. तीनपानी से जनसभा में सम्मिलित हेतु आने वाले वाहन पार्किंग स्थल तक आ सकेंगे. जेपीएस चौराहा से गंगापुर मोड़ तक पूर्णतः जीरो ट्रैफिक जोन रहेगा. नैनीताल अल्मोड़ा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन (बसें) डीडी चौक तक आयेंगे. कार्यकर्ताओं को उताकर वापस मेट्रोपोलिस तिराहा से विकास भवन होते हुये मंडी पार्किंग में अपने वाहनों को पार्क करेंगे।

नैनीताल अल्मोड़ा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था सिंचाई विभाग एवं न्यू ट्रैफिक पुलिस लाइन के ग्राउंड में रहेगी. काशीपुर एवं रामपुर की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहनों (बसों) के लिए पार्किंग व्यवस्था गांधी पार्क ग्राउंड में रहेगी।

उक्त पार्किंग के भर जाने के उपरान्त आदित्यनाथ झा इंटर कॉलेज के ग्राउंड में वाहनों को पार्क किया जायेगा. काशीपुर एवं रामपुर की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग व्यवस्था गांधी पार्क ग्राउंड के बाहर खाली जगह पर की जायेगी।

किच्छा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहनों (बसों) को एफसीआई के पार्किंग स्थल में पार्क किया जायेगा. उक्त पार्किंग के भर जाने के उपरान्त वाहनों (बसों) को एफएसएल के पास नगर निगम के खाली ग्राउंड में पार्क किया जायेगा. किच्छा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों को आंचल दुग्ध डेयरी के पास खाली यार्ड में पार्क किया जायेगा. तीनपानी से इन्द्रा चौक होते हुए गाबा चौक, गाबा चौक से डीडी चौक, डीडी चौक से सिडकुल चौक तक ई-रिक्शा पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेंगें।

इसके अलावा जनपद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर भारी वाहनों के लिए रोड मैप तैयार किया गया है. जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में भारी वाहनों का सुबह पांच बजे से अग्रिम आदेश तक आवागमन निषेध रहेगा।

यहां वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा: एसएच हॉस्पिटल (कोतवाली सितारगंज), पुलभट्टा, (थाना पुलभट्टा), दरऊ चौक (थाना किच्छा), लालपुर, (थाना किच्छा), बगवाड़ा मंडी कीरतपुर मोड, (कोतवाली रुद्रपुर), रामपुर बॉर्डर (कोतवाली रुद्रपुर), जाफरपुर मोड़ (थाना दिनेशपुर), महतोष मोड़, मोतियापुर मोड (थाना गदरपुर), स्वार बॉर्डर दोराहा, बरहैनी (थाना बाजपुर) लोहियापुल, पेंगा, (थाना आईटीआई), प्रतापपुर चौकी (कोतवाली काशीपुर) सूर्या बॉर्डर (थाना कुंडा), धर्मपुर बॉर्डर, नादेही बॉर्डर (कोतवाली जसपुर), से भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

बसों के आवागमन पर रोक: रुद्रपुर शहर में समस्त मालवाहक वाहन (छोटे तथा बड़े मालवाहक) पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेंगे. सिडकुल से संचलित होने वाली बसों का प्रातः 07:00 बजे से सिडकुल चौक से रुद्रपुर शहर के अन्दर प्रवेश अग्रिम आदेश तक पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा. आवश्यक सेवाओं के वाहन जैसे दूध, गैस, फल, सब्जी तथा पेट्रोलियम पदार्थ सामान्य रूप से संचालित होंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *