आज 14 अप्रैल का दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
अतिगंड योग के बनने से आपके व्यवसाय को विशिष्ट उत्पादों के लिए बाजार में पहचान मिलेगी. बिजनेसमैन द्वारा किए गए पिछले प्रयास वर्तमान में प्रगति दिलाने वाले साबित हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में काम करते हुए आप ऑनलाइन अतिरिक्त आय अर्जित करने का प्रयास करेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति का प्रेजेंटेशन देखने के बाद अगर आपको किसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में अपने सीनियर और बॉस के साथ यात्रा करने का मौका मिले तो इसे न चूकें, यह मौका आपके भविष्य को नई दिशा देगा. सामाजिक स्तर पर आप अपनी योग्यता से अच्छा मुकाम हासिल करेंगे.

विद्यार्थियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप परिवार में सभी से किसी काम के लिए अपनी सहमति बनाने में सफल रहेंगे. नई पीढ़ी, किसी भी काम के लिए, यहां तक कि छोटे से छोटे काम के लिए भी अति आत्मविश्वास न दिखाएं. यह गंभीर चुनौतियाँ भी खड़ी कर सकता है. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. जिससे आपके रिश्ते में नई ताजगी आएगी।

 

 

 

 

वृषभ
एप्लीकेशन, वेब डेवलपर सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट बिजनेस का बाजार मूल्य बढ़ेगा. बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, आर्थिक लाभ होने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र में आप अपने काम से वरिष्ठों की मदद करेंगे. आप प्रभावित करने में सफल रहेंगे.

अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. छोटी-मोटी दिक्कत होने पर डॉक्टर की सलाह लें. रविवार को आप प्रेम और दाम्पत्य जीवन में अपनी बातों का जादू बिखेरने में सफल रहेंगे. सामाजिक स्तर पर आप अपने कार्यों में सफल रहेंगे.

उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है. आपको अच्छे कॉलेजों से ऑफर मिल सकते हैं. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का उल्लंघन न करें।

 

 

 

 

मिथुन
बिजनेस में किसी भी तरह की डील करते समय कानूनी सलाह लेना आपके लिए बेहतर रहेगा. बिजनेसमैन एक बात जान लें कि बिना मेहनत के आपको सफलता नहीं मिलेगी, इसलिए मेहनत करने से पीछे न हटें.

अतिगंड योग के बनने से बेरोजगार व्यक्ति को बड़ी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. नौकरीपेशा जातक के लिए ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहने वाली हैं, उन्हें मन मुताबिक काम करने का मौका मिलेगा.

वर्तमान समय में नई पीढ़ी को व्यक्तित्व विकास पर ध्यान देना होगा. उसके अनुसार खुद को अपडेट करें. प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन आपके लिए उत्साह और रोमांच से भरा रहेगा. सामाजिक स्तर पर आप अपने ज्ञान के कारण चर्चा में रहेंगे.

परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाने का प्लान बन सकता है. विद्यार्थियों को एक प्रोजेक्ट पूरा करना होगा. ऐसा करने में आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. निजी यात्रा की योजना बन सकती है।

 

 

 

 

कर्क
कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति आपके लिए परेशानी खड़ी करेगी. बिजनेसमैन को अपने काम के साथ-साथ अपने विरोधियों पर भी पैनी नजर रखनी होगी. क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं.

कार्यस्थल पर पदोन्नति की स्थिति में अचानक बदलाव आने से आप तनाव में रहेंगे. लक्ष्य आधारित नौकरी करने वाले नौकरीपेशा व्यक्ति को लक्ष्य पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, क्योंकि लक्ष्य पूरा नहीं होने पर आपको अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है.

प्यार और जीवनसाथी के साथ शब्दों का प्रयोग सोच-समझकर करें. घर में मेहमानों के आगमन से आपकी जेब ढीली हो सकती है, इसलिए घरेलू खर्चों की मात्रा पहले से ही बढ़ा लें. आप अचानक पैसों की जरूरत से बच जाएंगे.

नई पीढ़ी को उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने के लिए लगन से काम करना होगा. जोड़ों के दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. भारी काम से दूर रहें. प्रतियोगी परीक्षा के विद्यार्थियों के लिए समय कठिन परिस्थितियों से भरा रहेगा।

 

 

 

 

सिंह
बिजनेस की कोई नई शाखा खोलने की योजना बन सकती है, उसके लिए सही समय सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 बजे के बीच है. नौकरीपेशा व्यक्ति की कार्य संतुष्टि का स्तर विरोधियों जैसा होता है. इससे आंखों में जलन हो सकती है.

नौकरीपेशा जातक को करियर के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी. आपके हाथ कुछ नए अधिकार लगेंगे और आपका रुतबा भी बढ़ेगा. खिलाड़ी की संकल्प शक्ति बढ़ेगी, जिससे वे अपने क्षेत्र में सफल होंगे. मुश्किल वक्त में परिवार का सहारा बनें और उनकी हिम्मत बढ़ाएं. मुसीबत के समय हमारे अपने ही हमारी मदद के लिए आते हैं,

परिवार में किसी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. जीवन के हर मोड़ पर प्यार और जीवनसाथी आपका साथ देगा. सामाजिक स्तर पर आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है. अपनी मौसी या बहन के लिए उपहार लाएँ और उनके साथ अपने रिश्ते मधुर रखने का प्रयास करें. रविवार को व्यक्तिगत और व्यावसायिक छोटी यात्राएँ की जा सकती हैं।

 

 

 

 

कन्या
अभी पार्टनरशिप में व्यापार न करें तो आपके लिए बेहतर होगा. अतिगंड योग बनने से कार्यस्थल पर पदोन्नति के योग बन सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति के ऑफिस में ट्रांसफर जैसी स्थिति बन रही है और किसी दूर राज्य में ट्रांसफर होने की प्रबल संभावना है.

सामाजिक आयोजनों को लेकर दिन आपके लिए कुछ परेशानियों भरा रहेगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी. परिवार में चल रही बातें, विवाद में आपका प्रवेश ही इसे सुलझाने में सक्षम होगा.

परिवार की गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, साथ ही उन्हें अपना ख्याल रखने की सलाह दें. नई पीढ़ी को पुरानी गलतियों से कुछ सीखने का प्रयास करना चाहिए न कि जो गलतियां हो चुकी हैं उन्हें दोहराना चाहिए. टालना. सरकारी छात्रवृत्ति के लिए भरे गए फॉर्म में आपका चयन हो सकता है।

 

 

 

 

तुला
अगर आप अपना कारोबार बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 बजे के बीच ऐसा करें. अगर आप किसी बिजनेसमैन से बात करेंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आय में वृद्धि होगी. आपको सफलता मिलेगी और कुछ लोगों की नौकरी में बदलाव भी होगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति को भाग्य के भरोसे बेकार नहीं बैठना चाहिए, उन्हें अपने करियर में आगे बढ़ने का रास्ता खुद ही खोजना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन आपके पक्ष में रहेगा. आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. सामाजिक कार्यक्रमों में राजनीति से जुड़े लोगों का जोरदार स्वागत होगा.

प्यार और जीवनसाथी के बीच गलतफहमी दूर होने से आपके जीवन में रोमांच और रोमांस बढ़ेगा. इंजीनियरिंग के छात्र प्रोजेक्ट और असाइनमेंट समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. रविवार लेकिन परिवार के साथ घूमने का प्लान बन सकता है।

 

 

 

 

वृश्चिक
आपके आलस्य और प्रबंधन के भटकने के साथ-साथ कुछ अनुबंधों में आंतरिक सेटिंग के कारण अनुबंध आपके हाथ से निकल जायेंगे. बिजनेसमैन को सावधानी से काम करना होगा, छोटी-छोटी गलतियां होंगी. बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी के लिए अभी प्रयास करना होगा. नौकरीपेशा जातक की बात करें तो कार्यस्थल पर सावधानी से काम करना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति यदि सरकारी काम को समय सीमा के अंदर पूरा करने की योजना पहले से बना लें तो यह उनके और उनकी संस्था दोनों के लिए अच्छा रहेगा.

प्रेमी एवं जीवनसाथी: माता-पिता से विवाद न करें. इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्र अपने प्रोजेक्ट से विचलित हो सकते हैं. अगर बच्चों ने कोई गलती की है तो उन पर गुस्सा करने से पहले उनका पक्ष जान लें, नहीं तो घर का माहौल खराब हो सकता है.

अच्छे से न समझना और हमेशा सपने देखना भविष्य में नई पीढ़ी के लिए हानिकारक साबित होगा. परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से योग और ध्यान को अपनी जीवनशैली में शामिल करें।

 

 

 

 

 

धनु
नेटवर्क और संपर्क से आप अपने व्यवसाय का शुद्ध मूल्य बढ़ाने में सफल रहेंगे. व्यवसाय के कामकाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने पर विचार करें, यह परिवर्तन व्यवसाय को बढ़ाने में सहायक होगा. नौकरी बदलने के लिए समय बेहतर है.

नौकरीपेशा व्यक्ति को बड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए शारीरिक स्फूर्ति बनाए रखने की आवश्यकता होती है. सामाजिक स्तर पर, आपके संचार कौशल की बदौलत आपको कई सामाजिक कार्यक्रम मिलेंगे.

प्रेम और दांपत्य जीवन में शांति और सद्भाव रहेगा. आप परिवार के साथ शांतिपूर्ण पल बिताएंगे. अगर आप घर के बड़े हैं तो छोटे सदस्यों की गलतियों को बहुत बड़ा न बनाएं, बल्कि उन्हें समझाएं आजीविका के क्षेत्र सक्रिय नई पीढ़ी के रोजगार में वृद्धि होगी, जिससे करियर संबंधी योजना बनाते नजर आएंगे. खिलाड़ी अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

 

 

 

 

मकर
व्यवसायिक आय में वृद्धि होगी, जिसका मुख्य कारण आपके नवीन विचार और प्रबंधन टीम होगी. कारोबारी को छोटे निवेश से बड़े दीर्घकालिक निवेश के प्रलोभन में आकर अल्पकालिक निवेश को नजरअंदाज करने से बचना चाहिए. आप मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे.

अतिगंड योग के बनने से आप कार्यस्थल पर अपनी कड़ी मेहनत के कारण एम्प्लॉई ऑफ द मंथ अवार्ड की दौड़ में शीर्ष पर रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को कड़ी मेहनत के दम पर सफलता और प्रसिद्धि अर्जित करने का मौका मिलेगा.

सामाजिक स्तर पर आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा, जिससे आप अपने कार्यक्षेत्र में पहले से बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे. आपको परिवार में माता-पिता का विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, बुजुर्गों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें, जानकार और बड़े लोगों की बात सुनें.

जवाब देना आपको मुश्किल में डाल देगा. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको कुछ बदलावों का सामना करना पड़ेगा. किसी खास व्यक्ति के साथ यात्रा को लेकर बनाई गई योजना में बदलाव हो सकता है. विद्यार्थी अपना असाइनमेंट समय पर जमा करने में सफल रहेंगे।

 

 

 

 

कुंभ
व्यापार में आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. जो कारोबारी किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का प्रयास कर रहे हैं उनके लिए दिन अच्छा है. कार्यस्थल पर निरंतर अभ्यास से आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति को अगर काम धीरे-धीरे करने की आदत है तो इसे बदल लें. दें और पूरी तरह सक्रिय होकर काम पूरा करें. विद्यार्थी, कलाकार एवं खिलाड़ी 34 दृष्टिकोण, विचार कौशल 31 क्षेत्र में अपना वर्चस्व स्थापित करने में सफल रहेंगे.

परिवार में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन धीरे-धीरे वो दूर हो जाएंगी. अपने प्यार और जीवनसाथी के प्रति वफादार रहें. अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

नई पीढ़ी के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे वे सभी कार्यों को करने में सफल होंगे. अतिगंड योग बनने से आपको सामाजिक स्तर पर बेहतर परिणाम मिलेंगे. आधिकारिक कार्य के लिए अचानक आपका स्थानांतरण दूसरे शहर में हो जाएगा. आपको यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

मीन
बिजनेस में पैसों का प्रबंधन गड़बड़ाने से आपकी चिंताएं बढ़ेंगी. बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी पाने के प्रयासों में असफलता का सामना करना पड़ेगा. लेकिन आपको अपने प्रयास कम नहीं करने चाहिए.

नौकरीपेशा जातक पर ऑफिशियल कार्यों का बोझ अचानक बढ़ता नजर आ रहा है. काम का बोझ कम करने के लिए इसे सहकर्मियों के साथ साझा करें, इससे आपको कुछ राहत मिलेगी. -छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचें.

नई पीढ़ी को अपने से बड़े सभी लोगों के साथ-साथ अपने शिक्षकों का भी सम्मान करना चाहिए. उनका मार्गदर्शन आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा. आलस्य के कारण विद्यार्थियों का प्रोजेक्ट रिजेक्ट हो सकता है. बुखार आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. इसका कोई कारण होगा.

आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से किसी बात को लेकर झूठ बोलना पड़ेगा. राजनीतिक स्तर से सामाजिक स्तर पर दूरी बनाकर रखें तो आपके लिए बेहतर होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *