उत्तराखंड में धीरे धीरे हरदा के दरबार में सभी पहुंच रहे मत्था टेकने , क्या वक्त का हैं इशारा….

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मतदान होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान हरीश रावत अपनी सीट से लेकर अन्य सीटों पर भी प्रचार करते हुए नजर आए। लेकिन अब चुनाव की मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद हरीश रावत सरकार बनाने के गुणा गणित में जुट गए हैं।रविवार को हरीश रावत ने जहां मौसमी फलों की पार्टी का कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में आयोजन किया था।

जिसमें प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी मौजूद रहे कार्यकर्ताओं का बड़ा हुजूम भी इस पार्टी में देखा गया। हर किसी ने पूर्व सीएम हरीश रावत की इस मौसमी पार्टी को अपने अपने चश्मे से देखा। हालांकि हरीश रावत का कहना है कि चुनावी थकान मिटाने के लिए और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के लिए इससे बेहतर आयोजन नहीं हो सकता।सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राजधानी देहरादून में पत्रकारों के सम्मान में भी लंच का आयोजन किया। जिसमें सभी पत्रकारों को आमंत्रित किया गया था। कांग्रेस के कुछ प्रमुख नेता भी इसमें मौजूद रहे खुद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल समेत कई नेता मौजूद रहे।

लेकिन इस कार्यक्रम में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र पूर्व सीएम हरीश रावत और कांग्रेस नेता और सहसपुर से पार्टी के प्रत्याशी आर्येन्द्र शर्मा की मुलाकात रही हरीश रावत आर्येन्द्र शर्मा को हाथ पकड़कर किनारे में ले जाते हुए बात करते हुए नजर आए। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी मौजूद रहे।हरीश रावत ने एक बार फिर से दावा किया है कि उत्तराखंड में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है । ऐसे में राजनीति के माहिर खिलाड़ी हरीश रावत एक बार फिर से सरकार बनाने के गुणा गणित में जुट गए हैं।

भाजपा में जहां भितरघात और बगावत की आवाज हर जिले से उठने लगी है। वहीं कांग्रेस में सरकार बनाने और नंबर गेम अपने पाले में लाने के मिशन मैं कार्य किया जा रहा है । हरीश रावत भी यह जानते हैं कि उनकी राजनीति का आखिरी दौर है जिसमें इस बार वह चूकना नहीं चाहते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *