उत्तराखंड में हरदा ने लाख मनाया लेकिन नाराज संध्या ने कर दिया नामांकन, बोली पार्टी ने अपमान किया…..

हल्द्वानी : विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन कि अंतिम तिथि पर सभी उम्मीदवार भागा दौड़ी में दिख रहे हैं। इसी कड़ी में लालकुआं विधानसभा सीट रणभूमि में बदल गई है। लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने पहले संध्या डालाकोटी को टिकट दिया था। लेकिन उसके बाद टिकट काट कर पूर्व सीएम हरीश रावत को दे दिया। अब लालकुआं से पूर्व सीएम हरीश रावत के बाद संध्या डालाकोटी ने भी निर्दलीय नामांकन करा दिया है। जिससे लालकुआं सीट पर मुकाबला कड़ा होने की संभावनाएं भी बेहद बढ़ गई हैं।

हाल ही में जब कांग्रेस ने लालकुआं से संध्या डालाकोटी को मैदान पर उतारा था तो पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश दुर्गापाल और हरेंद्र बोरा ने बगावती रुख अपनाया था। अब बीते रोज हरीश रावत को यहां से टिकट मिलने के बाद यही सुर संध्या डालाकोटी के समर्थकों में भी देखे जा रहे थे।

लालकुआं विधानसभा क्षेत्र की महिलाएं लगातार संध्या डालाकोटी से निर्दलीय चुनावी मैदान पर उतरने की बात कह रही थीं। संध्या डालाकोटी के समर्थकों का कहना था कि उनका टिकट काटकर एक मां, बहू, बेटी, महिला का अपमान किया गया है।

बता दें कि इन्हीं सारे घटनाक्रमों के बीच अब संध्या डालाकोटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। उन्होंने तहसील पहुंचकर नामांकम भी दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके समर्थक भी साथ दिखे। हो ना हो, लेकिन कांग्रेस और भाजपा में लालकुआं सीट पर घमासान मचा हुआ है। जहां भाजपा से मोहन बिष्ट को टिकट मिलने पर पवन चौहान बागी हो गए हैं तो वहीं कांग्रेस से टिकट कटने पर संध्या डालाकोटी ने निर्दलीय तालठोक दिया है। लालकुआं सीट पर चुनावी समीकरण एक बड़े मुकाबले की ओर इशारा कर रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *