उत्तराखंड में हरीश रावत ने किस पार्टी के लिए कहा कि हमारे लिए एक पार्टी सुपारी किलर का काम कर रही है…..

हरिद्वार : उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने हरिद्वार ग्रामीण और हरिद्वार शहर विधानसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार किया और लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने बसपा को घेरते हुए बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘हमारे विषय में एक पार्टी सुपारी किलर का काम कर रही है।

पिछली बार भी कांग्रेस को ध्यान में रखकर उम्मीदवार उतारा था। इस बार भी उम्मीदवार इसलिए बदला जिससे भाजपा प्रत्याशी का जीतना आसान हो। बसपा सोचे की बीजेपी को हराना लक्ष्य है या कांग्रेस। 

हरिद्वार ग्रामीण सीट पर उनकी बेटी अनुपमा रावत चुनाव लड़ रही हैं। मालूम हो कि हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट से बसपा पार्टी ने नामांकन के आखिरी दिन अपना प्रत्याशी बदल दिया। दर्शन शर्मा के स्थान पर बसपा से यूनुस अंसारी ने अपना पत्र दाखिल किया। ग्रामीण क्षेत्र से सपा प्रत्याशी साजिद अली ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। शुक्रवार को नामांकन के आखिरी दिन बसपा पार्टी ने आनन-फानन में अपना प्रत्याशी बदल दिया। पहले बसपा की ओर से दर्शन शर्मा ने बसपा से टिकट लेकर क्षेत्र में अपनी ताल ठोकी थी।

दर्शन शर्मा के विधानसभा क्षेत्र से बाहर का होने की वजह से पार्टी के अंदर भी एकराय नहीं थी। पैराशूट प्रत्याशी होने के कारण बसपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में सहमति न बनने के कारण बसपा को नामांकन के आखिरी दिन अचानक अपना प्रत्याशी बदलना पड़ा। बसपा ने अब मुस्तफाबाद पदार्था के रहने वाले पार्टी के पुराने सिपाही यूनुस अंसारी को प्रत्याशी घोषित कर दिया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *