तीर्थयात्रियों को हरिद्वार महाकुंभ में एटीएम खोने पर नहीं होना पड़ेगा परेशान, जानिए क्‍या है व्‍यवस्‍था

हरिद्वार । महाकुंभ को लेकर तैयारियों में श्रद्धालुओं की सुविधा का खास ख्याल रखा जा रहा है। इसके मद्देनजर कुंभ मेला अधिष्ठान की पहल पर पंजाब नेशनल बैंक ने कुंभ मेला क्षेत्र में मोबाइल एटीएम चलाने के साथ-साथ कुंभ के दौरान किसी भी श्रद्धालु का एटीएम कार्ड खो जाने पर उसे बंद कर तुरंत दूसरा अस्थायी कार्ड जारी करने की घोषणा की है, ताकि श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो सके।

बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके सखूजा ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पीएनबी ने अपने बैंक के सभी एटीएम की गुणवत्ता और पर्याप्त नकदी को लेकर योजना बनाई है। तय किया है कि कुंभ में आने वाले लाखों-करोड़ों श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पीएनबी अपने सभी एटीएम को दुरुस्त कर उनमें हर वक्त पर्याप्त नकदी की व्यवस्था करेगी, जिससे किसी भी श्रद्धालु को परेशान न होना पड़े

उन्‍होंने बताया कि कुंभ के दौरान यदि किसी श्रद्धालु का एटीएम खो जाता है तो उसको प्रीपेड डुप्लीकेट एटीएम भी जारी किया जाएगा, जो कि कुछ ही समय के लिए कार्य करेगा। कहा कि पंजाब नेशनल बैंक का प्रयास रहेगा कि कुंभ के दौरान बैंक संबंधी किसी भी मामले में श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की दिक्कत या परेशानी का सामना न करना पड़े। कुंभ को लेकर तैयारियों में श्रद्धालुओं की सुविधा का खास ख्याल रखा जा रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *