अब कोरोना के नए ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे को लेकर केंद्र ने दिए यह बड़े निर्देश….

दिल्ली : कोरोना के नए ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में दी जा रही छूट की फिर से समीक्षा करने के निर्देश दिए। पीएम मोदी ने नए वेरिएंट के प्रति चिंता जाहिर की और बाहर से आने वाले यात्रियों की गहन निगरानी करने को कहा। पीएम ने बैठक के दौरान कहा कि जिन देशों में नए वेरिएंट का ज्यादा खतरा है, वहां से आने वाले यात्रियों पर ज्यादा ध्यान दिया जाए।

शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जिन देशों से वेरिएंट का खतरा ज्यादा है वहां से आने वाले यात्रियों पर ज्यादा ध्यान दिया जाए। इसके अलावा इस बैठक में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में दी जा रही छूट की फिर से समीक्षा करने के निर्देश दिए।

साथ ही पीएम मोदी ने शीर्ष अधिकारियों से राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा पीएम मोदी ने नए वेरिएंट को लेकर देशभर में जिलास्तर जागरूकता कार्यक्रम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की गहन निगरानी और जांच जारी रहनी चाहिए।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में पाए गए कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के बीच कई देशों ने अपने-अपने देश की हवाई उड़ानों को फिर से प्रतिबंधित कर दिया है। इस बीच भारत में भी अलर्ट जारी किया गया है और नए वेरिएंट के खतरे से बचने के लिए दक्षिण अफ्रीकी देश से आने वाले यात्रियों का गहन परीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुंबई में दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन डेल्टा व डेल्टा प्लस से कई गुना ज्यादा संक्रामक और खतरनाक है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *