अब दिल्ली में नाईट कर्फ्यू भी समाप्त, 1 अप्रैल से पूरी तरह से स्‍कूल ऑफलाइन हो जाएंगे….

दिल्ली : कोविड- 19 के गाइडलाइन और प्रतिबंधों को लेकर होने वाली 25 फरवरी की बैठक में अहम फैसला लिया गया है। कोरोना प्रतिबंधों (Corona Restriction in Delhi) को पूरी तरह से हटा दिया गया है। यानी कि दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Delhi) को भी अब समाप्‍त कर दिया गया है। इसके साथ ही लोग अब अपने परिवार और अन्‍य लोगों के साथ बिना किसी प्रतिबंध के सफर कर सकेंगे। वहीं मास्‍क न लगाने पर 2000 रुपये नहीं बल्कि 500 रुपये का जुर्माना देना होगा।

बैठक के दौरान दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि कोरोना के प्रतिबंधों को हटाया जा रहा है, क्‍योंकि पिछले कुछ समय से इसकी संख्‍या में काफी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं लोगों को इन प्रतिबंधों की वजह से कई समस्‍याओं का सामना करना पड़ा है। साथ ही लोगों को नौकरियों में नुकसान का भी सामना करना पड़ रहा है। उन्‍होंने कहा कि ऐसे में सभी पाबंदियों को वापस लिया जा रहा है।

क्‍या लिए गए फैसले
डीडीएमए की बैठक में कहा गया है कि दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू को 28 फरवरी से हटा दिया जाएगा। साथ ही अब यात्री बसों और मेट्रों में खड़े होकर भी सफर कर सकेंगे। इसके अलावा 1 अप्रैल से पूरी तरह से स्‍कूल ऑफलाइन हो जाएंगे। वहीं अब मास्‍क न पहनने पर 2 हजार की जगह 500 रुपये देने होंगे। एएनआई के अनुसार, 1फीसद सकारात्‍मकता होने पर सभी प्रतिबंध हटा दिया जाएगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *