उत्तराखंड में नाराज नर्सेज संघ आज स्वास्थ्य मंत्री आवास घेरेंगी ,इन मुद्दों पर हैं नाराज…..

देहरादून : वेतन विसंगति और प्रमोशन की दिक्कतों को दूर न किए जाने से नाराज नर्सेज संघ ने आज स्वास्थ्य मंत्री आवास घेरने का निर्णय लिया है। इसके अगले दिन से नर्सेज का राज्य भर में आंदोलन शुरू करेंगी। नर्सेज संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की गांधी शताब्दी अस्पताल में आपात बैठक हुई।

बैठक में इस बात पर कड़ी आपत्ति जताई गई कि सुप्रीम कोर्ट एवं हाई कोर्ट के स्पष्ट आदेशों के बावजूद नर्सिंग संवर्ग में अधिकारियों और कर्मचारियों से वेतन कटौती सेवानिवृत्ति के बाद की जा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि महानिदेशालय के अधिकारियों ने नर्सेज अधिकारियों का वेतन पुनर्निधारण मनमाने तरीके से किया है। उन्होंने कहा कि पिछले लम्बे समय से राज्य भर में नर्सेज अधिकारियों का शोषण किया जा रहा है।

नर्सेज संघ की प्रदेश अध्यक्ष मनीक्षी जखमोला ने कहा कि वेतन विसंगति को लेकर कई बार महानिदेशालय और शासन के अफसरों से बात हो चुकी है। लेकिन अभी तक कोई भी हल नहीं हो पाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि संवर्ग के विभिन्न उच्च पदों पर पदोन्नति नहीं हो पा रही है। नर्सिंग भर्ती परीक्षा को लेकर सरकार कोई स्पष्ट निर्णय नहीं कर पा रही है।

बार बार नियमों में बदलाव किया जा रहा है। नर्सेज संघ ने इस बात पर गहरी नाराजगी जताई कि कई बार अपील करने के बावजूद स्वास्थ्य मंत्री ने वार्ता के लिए नहीं बुलाया है। अत: मजबूरी में 25 नवम्बर को नर्सेज अधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्री के आवास के बाहर गेट मीटिंग के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

इसके बाद 26 नवम्बर से नर्सेज काली पट्टी आंदोलन शुरू करेगा। इसके बाद भी मांगों पर कार्रवाई न होने पर एक दिसम्बर को प्रदेश कार्यकारणी की फिर बैठक होगी जिसमें आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी। बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष मीनाक्षी जखमोला, कांति राणा, रेखा बिष्ट, विद्या चौबे, शालिनी आदि मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *