उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर….

देहरादून : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड में ग्रामीण उद्यमिता संस्थान में 3374 पदों पर भर्ती निकली है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है। इसके माध्यम से प्रशासनिक अधिकारी, डाटा एनालिस्ट और मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

आवेदन से जुड़ी हर जानकारी के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। पदों के बारे में तो अपनी जान ही लिया। 12 नवंबर को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 3374 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन है। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। प्रशासनिक अधिकारी के कुल 13 पद खाली हैं। जिसके लिए शैक्षिक योग्यता पोस्ट ग्रेजुएशन है।

आगे भी पढ़िए बाकी डिटेलआयु सीमा 18 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। वेतनमान रुपये 35,400 है। डाटा एनालिस्ट के 95 पद खाली हैं। इसके लिए अभ्यर्थी का किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। वेतनमान रुपये 25,500 है। इसके लिए भी आयु सीमा 18 से 35 वर्ष मांगी गई है। मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए 3266 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए हाईस्कूल पास लोग आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी के तौर पर 18,000 रुपये मिलेंगे। इस पद के लिए आयु सीमा 18 से 35 साल रखी गई है। उम्मीदवारों का चयन (uttarakhand employment news) मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। जिसे प्रतिशत के आधार पर अंतिम रूप दिया जाएगा। आवेदन की लास्ट डेट 5 दिसंबर है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ज्यादा जानकारी के लिए www.gusindia.co.in पर विजिट करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *