उत्तराखंड में पी.टी.ए. शिक्षकों को लेकर अब ये आदेश हुए जारी…….

देहरादून : अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पदों के सापेक्ष प्रबन्धतन्त्र के निजी स्रोतों से कार्यरत पी.टी.ए. शिक्षकों को राजकीय मानदेय की परिधि में सम्मिलित किये जाने के सम्बन्ध में अब बड़े आदेश जारी हो गए है ।

अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पदों के सापेक्ष प्रबन्धतन्त्र के निजी स्रोतों से कार्यरत पी.टी.ए. शिक्षकों को राजकीय मानदेय की परिधि में सम्मिलित किये जाने के सम्बन्ध में जनपद स्तर पर गठित समिति की दिनांक 06.09.2021 को बैठक आहूत की गई जिसमें प्रकरणों का पुनः परीक्षण करने के उपरान्त समिति द्वारा यह निर्णय लिया गया खण्ड शिक्षा अधिकारियों द्वारा अपने स्तर पर समिति का गठन कर विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण करते हुए आख्या मय साक्ष्यों सहित उपलब्ध करायी जानी होगी।

अतः आपको निर्देशित किया जाता है कि आप अपने विकासखण्ड के अधीनस्थ अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पदों के सापेक्ष प्रबन्ध तंत्र के निजी स्रोतों से कार्यरत पी.टी.ए. शिक्षकों को राजकीय मानदेय की परिधि में सम्मिलित किये जाने हेतु खण्ड स्तर पर समितिका गठन करते हुए उक्त शासनादेश के अनुसार विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण कर आख्या मय साक्ष्यों सहित अधोस्ताक्षरी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *