यहाँ फर्जी तरीके से तीन कंपनियों के नाम पर लिया था ऋण 8000 करोड़ के फर्जीवाड़े में एक और आरोपी राजीव गिरफ्तार….

राजस्थान : जयपुर में एसओजी ने आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के 8000 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़े में एक और आरोपी गिरफ्तार किया है। एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि देहरादून निवासी राजीव कुमार राणा को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

राजीव और उसके परिवार की कंपनी ए.बी.एल. प्रोजेक्ट, हेमको गारमेंट्स प्रा. लि. और सूर्या बिल्डआर्क प्रा. लि. को आदर्श सोसायटी ने वर्ष 2012 से 2016 तक गलत तरीके से 125 करोड़ का ऋण दिया। बाद में इसे खुर्दबुर्द कर दिया।

गौरतलब है कि 28 राज्यों एंव 4 केंद्र शासित प्रदेशों में आदर्श सोसाइटी ने 806 शाखाएं खोल 10 लाख लोगों से 8000 करोड़ रुपए का निवेश करवा रकम हड़प ली। एसओजी ने सोसायटी के खिलाफ 28 दिसम्बर 2018 को मामला दर्ज किया और समूह से जुड़े ईश्वर सिंह, प्रियंका मोदी, वैभव लोढ़ा, मुकेश मोदी, समीर मोदी, रोहित मोदी, ललिता राजपुरोहित, विवेक पुरोहित, भरत मोदी और भरत दास वैष्णव केन्द्र शासित प्रदेशों में आदर्श सोसायटी सहित 14 लोगों को गिरफ्तार किया।

आपको बता दें देहरादून में राजीव राणा ने पानाश वैली नाम से कालोनी डेवलप की थी जिसमे कई आरोप लगते रहे ग्राम समाज की जमीन कब्ज़ाने के साथ साथ गोल्डन फारेस्ट की जमीन को भी खुर्द बुर्द करने के आरोप लगे।

वही देहरादून के कई नेताओं और बिल्डरो सफेदपोशो से भी व्यापारिक सम्बन्ध बताए जा रहें हैं वही कुछ समय पहले सीएम धामी से भी कुछ लोगो ने इनके कच्चे चिठे खोलते हुए शिकायत की थी , वही ED के निशाने पर भी राजीव राणा बताया जा रहा हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *