हरिद्वार में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, चुनाव का आश्वासन मिलने के बाद जल्द हो सकते है आम आदमी पार्टी में शामिल…..

हरिद्वार : उत्तराखंड में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे  राजनीतिक सरगर्मियां  तेज़ होती जा रहीं  हैं। विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी में  टिकट ना मिलने से मायूस  कुछ नेता अब दूसरे  राजनीतिक दलों  का रुख कर रहे  हैं। जल्द ही रुड़की में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है । पार्टी के एक नेता ने  आम आदमी पार्टी में जाने की पूरी तैयारी कर ली है।सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अगले सप्ताह  कांग्रेस के ये नेता अपने सैंकड़ो समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

हालांकि कांग्रेस के ये नेता पिछले 32 वर्षों से  पार्टी की सेवा करते चले आ रहे हैं  नेताजी  को उम्मीद ही नहीं पूरा  यकीन था  कि उन्हें रुड़की विधानसभा से   कांग्रेस से प्रतियाशी बनाया जाएगा लेकिन अब जैसे ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनाव समिति का अध्यक्ष और गणेश गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया तो उन्हें भी अपने टिकट की कम  संभावना नज़र आने लगी।

इसलिए उन्होंने पहले बसपा और अब आम आदमी पार्टी के नेताओं से संपर्क किया है ।उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के प्रभारी  दिनेश मोहनिया से भी उनकी इस बाबत वार्ता हो चुकी है। अगर उन्हें पार्टी हाईकमान  ने हरी झंडी  दी तो जल्द ही नेताजी आम आदमी पार्टी की टोपी और झाड़ू लिए नज़र आएंगे। हालांकि आम आदमी पार्टी में पहले से ही वरिष्ठ नेता सुनील सिंघल, श्री मोहन अग्रवाल, डॉक्टर नरेंद्र सिंह और अन्य  लोग भी आप से  विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हुए है।

वहीं इस बाबत आम आदमी पार्टी के उपाध्यक्ष शारिक अफ़रोज़ ने बताया कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में पहले से बहुत अधिक मजबूत हुई है पार्टी का लगातार कुनबा बढ़ रहा है। जो भी लोग पार्टी में अपनी आस्था जताएंगे उन्हें पार्टी में शामिल किया जाएगा।टिकट किसे मिलेगा इसका निर्णय पार्टी हाईकमान को करना है।गौरतलब है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दूसरे उत्तराखंड दौरे के बाद कई राजनीतिक दलों के नेताओं का रुझान उनके प्रति बढ़ता दिखाई दे रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *