उत्तराखंड के देवभूमि में स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन…..

देहरादून : 75वें स्वतंत्रता दिवस पर देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस मे विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । इस वर्ष पूरे देश में ‘नेशन फर्स्ट, ऑलवेज फर्स्ट’ की थीम पर स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा हैं। चेयरमैन संजय बंसल तथा मुख्य अतिथि मेजर जनरल लाल जी डी सिंह ने तिरंगा फहराने के बाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

राष्ट्रगान के साथ शुरू हुए आजादी के इस जश्न को कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए सूक्ष्म रूप से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने कविता व नृत्य प्रस्तुतियां दी। इसमें शालिनी वर्मा,अर्पिता,मुस्कान प्रिया,राधा तिवारी,उमंग राजपूत पूजा एवं रितिका सक्सेना की देशभक्ति से ओत-प्रोत प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया।

चेयरमैन संजय बंसल ने अपने उदबोधन में कहा कि स्वतंत्रता दिवस केवल एक दिन विशेष नहीं बल्कि, देश के उन असंख्य स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति हमारे सम्मान को प्रदर्शित करने का जरिया भी है जिन्होंने देश को आजाद कराने के लिए अपना सर्वस्व त्याग दिया था।

मुख्य अतिथि मेजर जनरल लाल जी डी सिंह ने कहा कि आज के भौतिकवाद के इस युग में युवाओं को शहीदों की शहादत के प्रति जागरूक करना बहुत जरूरी है तभी हम आजादी के सही मायने उन तक पहुंचा पायेगें।

संस्थान के प्रबंध निदेशक अमन बंसल ने कहा कि आज के समय में युवाओं को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी और शहीदों के बलिदान को सार्थक करते हुए इस देश को आगे लेकर जाना होगा।

ग्रुप निदेशक मनीष प्रतीक ने कहा कि ये दिन राष्ट्र के प्रति अपनी एकजुटता और निष्ठा दिखने का दिन भी है। साथ ही ये पावन अवसर युवा पीढ़ी को राष्ट्र की सेवा के लिए प्रेरित करता है।

कार्यक्रम का संचालन गुंजन एवं अमिता ने किया इस अवसर पर संस्थान से डॉ आर. के. त्रिपाठी (निदेशक, अनुसंधान और विकास), डॉ ए.के जयसवाल (निदेशक इंजीनियरिंग, डी.बी.आई.टी), शुभाशीष गोस्वामी (संयुक्त निदेशक, डी.बी.जी.आई), अन्य शिक्षक गण तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *