उत्तराखंड में अगले कुछ दिन ऐसा रहेगा मौसम , बारिश , बर्फबारी , शीत लहर….

देहरादून : उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। मौसम विभाग ने मैदानी जिलों में बारिश और पर्वतीय जिलों में बर्फबारी की संभावनाएं जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार 4 जनवरी से प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बारिश बर्फ़बारी की आशंका है। इस दौरान उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मैदानी जिलों में घना कोहरा रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून में 5 से 8 जनवरी के बीच बारिश हो सकती है। पहाड़ों में बर्फबारी के कारण मैदान में भी ठंड बढ़ सकती है।

उत्तराखंड मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक के लिए अलर्ट जारी किया, 5 जनवरी को पांच जिलो में भारी बर्फ़बारी की संभावना, 3 हजार मीटर वाले ऊचाई वाले स्थानों जिसमे उत्तरकाशी, चमोली ,रुद्रप्रयाग,पिथौरागढ़, बागेश्वर में भारी बर्फ़बारी ,6 जनवरी को उत्तराखंड में शीत लहर रहेगी उसी के साथ 8 जनवरी को ढाई हजार मीटर वाले जिले जिसमें उत्तरकाशी, चमोली,रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी, पिथौरागढ़ बागेश्वर में भारी बर्फबारी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है वही मौसम विभाग ने हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल उधम से नगर के इलाकों में शीत लहर का अंदेशा जताया है 9 जनवरी को ढाई हजार मी वाले जिले जिसमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल,पिथौरागढ़, बागेश्वर में भारी बर्फबारी और पूरे उत्तराखंड में शीत लहर छाई रहेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *