उत्तराखंड में अब अगले 4 दिन ऐसा रहेगा मौसम, अब ये अलर्ट हुआ जारी…..

देहरादून: मौसम विभाग का कहना है कि इसके अलावा कुमाऊं मंडल के जनपदों के कुछ स्थानों तथा गढ़वाल मंडल में कही कही गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा गर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है मौसम विभाग ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में लीती में 26 कान्हाताल में 24. शामा लोहाघाट में 20.5 निकलट में 18 .धनोल्टी में 16. चकराता .द्वाराहाट में 15 .पौड़ी लैंसडाउन में 12 .नैनीताल में 11.5 सहस्त्रधारा और मुक्तेश्वर में 10 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है।

बीच मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग का कहना है कि 21 तारीख को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने ओलावृष्टि भी हो सकती है मौसम विभाग ने कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि ओलावृष्टि वृक्षारोपण बागबानी और खड़ी फसलों को नुकसान को देखते हुए सतर्कता बरतने की बात कही है

मौसम विभाग का कहना है कि 20 मार्च से लेकर 23 मार्च तक पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसात गर्जन के साथ बरसात हो सकती है तथा 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम के बदले मिजाज के बाद एक बार फिर ठंड ने दस्तक दी है तथा लोगों ने एक बार फिर गर्म कपड़े निकाल लिया है सोमवार को सुबह से आसमान में बादल छाए हैं तथा उधमसिंह नगर और नैनीताल जनपदों में बरसात की संभावना बनती हुई दिख रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *