उत्तराखंड में अगले 4 दिन ऐसा रहेगा मौसम, जानिए अपने जिले का हाल….

देहरादून: उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 4 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव रहने की संभावना है। जिसके चलते हल्की से मध्यम बारिश का दौर फिलहाल जारी रहेगा।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 01 अप्रैल को उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में अनेक स्थानों तथा मैदानी क्षेत्रों के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

3 और 4 अप्रैल को येलो अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 3 अप्रैल से 4 अप्रैल तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा राज्य के कई जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले चार दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। ऊचीं चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में बारिश-ओलावृष्टि की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *