उत्तराखंड में सुबह सुबह बारिश से आगाज, अगले दो दिन प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम….

देहरादून : मौसम विभाग ने राज्य के सभी जिलों में शनिवार के लिए बारिश, ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार ओलावृष्टि, पौधारोपण, बागवानी व खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकती है। साथ ही खुले स्थानों पर ओलावृष्टि से लोग और मवेशी घायल हो सकते हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को राज्य के अनेक जिलों में बारिश व तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। 27 को बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। 28 को भी प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। लेकिन एक मार्च से फिर प्रदेश में मौसम खराब हो सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 28 फरवरी को भी राज्य में एक ओर पश्चिमी विछोभ के प्रभावी होने की संभावना दिख रही है।

दून में खुला मौसम, लेकिन बारिश के भी आसार।
दून में शुक्रवार को मौसम शुष्क रहा। हालांकि आंशिक रूप से बादल भी छाए रहे। शनिवार को भी सुवह सुबह बारिश से आगाज हुआ । कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश, गर्जन के साथ बादल विकसित होने की संभावना है। अधिक तापमान 22 व न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं दून में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से दो डिग्री अधिक व न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रहा। दो व तीन मार्च को दून में आसमान में बादलों की मौजदूगी रहेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *