उत्तराखंड में होली पर बदल जाएगा उत्तराखंड का मौसम, अगले दो दिन इन इलाकों में वर्षा-बर्फबारी की आशंका……

देहरादून: मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन उत्तरकाशी चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं आंशिक बादलों के बीच हल्की वर्षा-बर्फबारी हो सकती है। साथ ही आसपास के क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि के भी आसार हैं।

मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रह सकता है जिससे तपिश बढ़ने की आशंका है। दून में भी लगातार पारे में वृद्धि हो रही है।उत्तराखंड में इन दिनों मौसम शुष्क बना हुआ है। ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है और पारा धीरे-धीरे चढ़ने लगा है। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल मंडरा रहे हैं।

प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि का अनुमान है।मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं आंशिक बादलों के बीच हल्की वर्षा-बर्फबारी हो सकती है। साथ ही आसपास के क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि के भी आसार हैं।

मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रह सकता है, जिससे तपिश बढ़ने की आशंका है।दून में भी लगातार पारे में वृद्धि हो रही है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। जिससे दिन में गर्मी महसूस होने लगी है। दुकानों व घरों में पंखे चलने लगे हैं। हालांकि, अभी सुबह-शाम गुलाबी ठंड बरकरार है। होली तक दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में पारे में और इजाफा होने के साथ गर्मी भी बढ़ सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *