उत्तराखंड में अब में एक फरवरी को बारिश-बर्फबारी होने की हैं संभावना, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से ज़ारी किया गया अलर्ट……

देहरादून: मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से ज़ारी किया गया अलर्ट। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कही-कही भारी बर्फबारी का अलर्ट। अन्य जिलों में बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि होने की हैं संभावना। दो फरवरी को मौसम साफ रहेगा।

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी धनौल्टी में गत देर अचानक मौसम का मिजाज बदलता। धनोल्टी व पर्यटक स्थल नागटिब्बा में सीजन की पहली बर्फवारी हुई। देर हुई जमकर बर्फबारी से तपमान में आई गिरावाट। बर्फवारी से किसानों के साथ पर्यटक चेहरों पर आयीं रौनक।

धनौल्टी के आलू फार्म, तपोवन लामीधार, बाटवलधर, सुरकान्ड अभी भी मौसम है खराब। पर्यटक स्थल नागटिब्बा में तीन इंज बर्फवारी होने से पर्यटकों में खुशी की लहर।

किसान व बागवानी के क्षेत्र में मिलेगा लाभ । खराब मौसम के बाद पिथौरागढ़ में बदला मौसम का मिजाज उच्च हिमालय क्षेत्र पर शुरू हुई बर्फबारी।

कुमाऊं में भी हुआ मौसम खुशनुमा
पिथौरागढ़ जिले मौसम हुआ खराब ठंड में हुआ इजाफा वही जिले के हिमनगरी मुनस्यारी में बदला मौसम मिजाज हल्की बारिश के साथ उच्च चोटियों पर हिमपात हुआ शुरू। पिथौरागढ़ जनपद भर में इस बार बारिश न होने से आमजन को सुखी ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं आज अचानक मौसम बदलने से जनपद में एक बार फिर ठंड बड गयी, वही जिले के उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी के बाद निचले इलाकों ठंड ज्यादा बढ़ गयी हैं।

वही आपदा अधिकारी पिथौरागढ़ का कहना है कि जनपद में ठंड से बचने के लिए जगह-जगह पर अलाव की व्यवस्था की गई है गंगोलीहाट डीडीहाट सहित अन्य जगहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है जिसे आमजन को कुछ हद तक राहत मिल सके।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *