उत्तराखंड में 23 मई तक ऐसा रहेगा मौसम, 42 पहुंचेगा तापमान, देश में यहाँ पहुंचेगा आज मानसून……

देहरादून: अभी गर्मी से जल्द निजात मिलने की संभावना नहीं है मौसम विभाग ने 23 मई तक मौसम पूर्वानुमान में बताया कि आने वाले दिनों में तेज हवाएं चलने मैदानी क्षेत्र में लू तथा पर्वतीय क्षेत्र में बरसात और बिजली गिरने की संभावना बन रही है जिसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्कता बरतने की अपील की है

मौसम विभाग ने उच्च हिमालय जनपदों में बरसात की संभावना व्यक्त करते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया है जबकि राज्य में झोकेदार हवाएं चलने तथा मैदानी क्षेत्र में उष्ण हवाएं चलने की भी मौसम विभाग ने संभावना व्यक्त की है।

उत्तर पश्चिम भारत में लोग लू से झुलस रहे हैं तो दक्षिण भारत में लोग बारिश से परेशान हैं। आईएमडी ने केरल के कई जिलों में अगले दो दिन यानी 19 और 20 मई को भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पथनमथिट्टा, इडुक्की और मलप्पुरम जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझिकोड़ और वायनाड के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के कई जिलों में शनिवार को भी भारी बारिश हुई।दक्षिण अंडमान सागर आज पहुंच सकता है मानसून।

आईएमडी ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि दक्षिण पश्चिम मानसून अपनी सामान्य गति से आगे बढ़ रहा है। रविवार को दक्षिण अंडमान सागर, दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण भारत में 23 मई तक मूसलाधार बारिश भी होगी। इस दौरान 19 से 21 मई तक अधिकांश इलाकों में बहुत तेज बारिश हो सकती।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *