उत्तराखंड में आज इन जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना…

देहरादून: मौसम विभाग केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है कि 1 से 3 मार्च तक उत्तराखंड में भारी मात्रा में बारिश-ओलावृष्टि की संभावनाएं हैं। जिसके चलते तापमान में नमी बनी रहेगी। पर्वतीय इलाकों में जम कर बर्फबारी हो सकती है और साथ ही मैदानी क्षेत्रों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। पिछले कुछ दिनों से राज्य के पहाड़ी इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है। आने वाले 2 से 3 दिनों के लिए उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि पूरे उत्तरी भारत में बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि 2 मार्च को राज्य के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि हो सकती है। खास कर रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चम्पावत, बागेश्वर में भारी बारिश और पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार उत्तराखंड समेत जम्मू कश्मीर, हिमाचल में भी आने वाले 2 से 3 दिनों में मौसम पूरी तरह से बदलने के आसार हैं।

बता दें कि उत्तराखंड में बर्फबारी के चलते गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो चुका है और हर्षिल घाटी के ग्रामीण मार्गों पर भी यातायात बंद है। चारों धाम बर्फ की चादर में ढके हुए हैं। रुद्रप्रयाग में चोपता, मद्महेश्वर घटी, कालीमठ घाटी और केदारघाटी के साथ ही दयारा बुग्याल, डोडीताल, हरकीदून, केदारकांठा में भी बर्फ गिरी हुई है। बता दें कि यह सिलसिला कुछ दिनों तक जारी रहने वाला है ,ठंड और बढ़ेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *