उत्तराखंड से अब क्या उत्तराखंड से पीयूष गोयल को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, अगर नहीं तो पैनल मे नाम क्यों हैं इनका नाम….

देहरादून : भाजपा ने राज्यसभा के लिए त्रिवेंद्र और कुलदीप समेत दस नाम भेजे, भाजपा ने पैनल बनाकर पार्टी हाईकमान को भेज दिया है। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार समेत दस नाम शामिल हैं।

मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का नाम पैनल में शामिल नहीं है। माना जा रहा है कि धामी कैबिनेट में उनके बेटे व सितारगंज विधायक सौरभ बहुगुणा के शामिल होने से वे रेस से बाहर हुए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, पूर्व उपाध्यक्ष ज्योति गैरोला, भाजपा अनुशासन समिति के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केदार जोशी, अल्पसंख्यक आयोग की अध्यक्ष कल्पना सैनी, भाजपा ओबीसी मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्यामवीर सैनी, पूर्व विधायक आशा नौटियाल, राष्ट्रीय एससी-एसटी आयोग की पूर्व सदस्य स्वराज विद्वान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी उत्तराखंड से राज्यसभा भेजे जा सकते हैं।

हालांकि विजय बहुगुणा का नाम शामिल नहीं हैं राज्यसभा चुनाव प्रत्याशी के लिए पूर्व राज्यसभा की एक सीट के लिए 10 जून को चुनाव प्रस्तावित हैं। विधानसभा में भाजपा के अभी 46, कांग्रेस के 19, बसपा के दो और दो निर्दलीय विधायक हैं। चंपावत उपचुनाव के लिए तीन जून को काउंटिंग होनी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *