उत्तराखंड में अब इस विभाग में 4000 पदों पर होने जा रही है भर्ती, हो जाए तैयार……

देहरादून: अब इस विभाग में 4000 पदों पर होने जा रही है भर्ती, हो जाए तैयार सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है उत्तराखंड शिक्षा विभाग शिक्षा विभाग में 4000 शिक्षकों की भर्तियां जल्द करने जा रहा है।

उत्तराखंड सरकार पूरे प्रदेश में 4000 शिक्षकों की जल्द भर्ती शुरू करने जा रही है जिसके लिए जल्द विज्ञप्ति जारी हो सकता है.हल्द्वानी पहुंचे शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर गंभीर है उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में 3000 नर्सिंग अधिकारियों की जॉइनिंग शुरू कर दी गई है जिसमें 1376 लोगों की जॉइनिंग दे दी गई है.

उन्होंने कहा कि इन भर्तियों में कोई भी बाहरी व्यक्ति को नहीं रखा गया है ऐसे में अब शिक्षा को बेहतर करने के लिए सरकार द्वारा 4000 शिक्षकों की जल्द नियुक्ति होने जा रही है जिसके लिए विज्ञप्ति निकल जाने की तैयारी चल रही है.स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि कई राज्यों में कोविड के नए वेरिएंट के मरीज आने के बाद उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग भी अब अलर्ट. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रियों की दिल्ली में बैठक हुई है जिसमें दिशा निर्देश जारी किए गए हैं लेकिन किसी को भी इस बीमारी से घबराने की जरूरत नहीं है.उत्तराखंड मे शतप्रतिशत लोगों ने कोविड की वैक्सीन लगवा लिए हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड के नए वेरिएंट का उत्तराखंड में अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है फिर भी स्वास्थ्य विभाग सतर्क है. सभी हॉस्पिटलों को निर्देश जारी किए गए हैं. जनवरी के प्रथम सप्ताह में पूरे प्रदेश के अस्पतालों में इस बीमारी को लेकर मॉक ड्रिल किया जाएगा।

इसके अलावा प्रदेश के सभी हॉस्पिटलों में कोविड़ के लिए 10 बेड आरक्षित करने जा रहे हैं जिससे कि अगर कोविड का कोई भी मरीज आता है तो उसको तुरंत उपचार मिल सके।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *