उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, चारधाम यात्रा समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर की चर्चा…..

दिल्ली: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली में हैं। उन्होंने दोपहर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में विकास कार्यों और चारधाम यात्रा के बारे में पीएम को जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को केदारनाथ और बदरीनाथ धाम का प्रसाद, गंगा तुलसी, गंगोत्री यमुनोत्री, अलकनंदा और मंदाकिनी के गंगाजल के साथ रुद्राक्ष की माला भेंट की।

बैठक करीब डेढ़ घंटा चली। मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आ रहे हैं। जोशीमठ में केंद्र सरकार के सहयोग से राहत कार्य किए जा रहे हैं। वहां स्थिति सामान्य है। प्रधानंमत्री ने जोशीमठ के संदर्भ में केंद्र सरकार से हर संभव सहयोग के प्रति आश्वस्त किया। सीएम ने पीएम मोदी से अक्तूबर-नवंबर में राज्य में प्रस्तावित इन्वेस्टर समिट के उद्घाटन के लिए समय दिए जाने का अनुरोध किया।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से करेंगे मुलाकात
सीएम धामी रविवार शाम सड़क मार्ग से दिल्ली रवाना हुए थे। आज वे राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से वह मुलाकात करेंगे। उनकी मुलाकात का समय तय है। इसमें राज्य में जौलीग्रांट और पंतनगर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने, पिथौरागढ़, चिन्यालीसौड़, गौचर के लिए हवाई सेवा शुरू करने के साथ अन्य हवाई सेवाओं के विस्तार पर चर्चा करेंगे।

दायित्वों का बंटवारे को लेकर भी हो सकती है चर्चा
सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में मंत्रियों के चार पद खाली हैं। इसके अलावा दायित्वों का बंटवारा नहीं हुआ है। इसे लेकर मुख्यमंत्री संगठन के शीर्ष नेताओं के साथ अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर मार्गदर्शन ले सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *