उत्तराखंड में दीपावली और छठ मे घर जाने में परेशानी, दून से संचालित तमाम ट्रेनों में सीटें फुल……

देहरादून : दीपावली व छठ पर देहरादून से यूपी, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल जाने वाले लोगों को काफी जद्दजहद करनी पड़ रही है। दून से संचालित तमाम ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं। प्रतीक्षा सूची का आंकड़ा सौ के पार हो गया है। ऐसे में पूर्वा सांस्कृतिक मंच व संगम ट्रस्ट ने ट्रेनों के फेरे बढ़ाने और अतिरिक्त कोच लगाने की मांग की है।

दीपावली और छठ पर अपने घर जाने के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्री देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस, देहरादून-गोरखपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस, देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस, देहरादून- मुजफ्फरपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस, देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों से सफर करते हैं। मौजूद वक्त में सभी ट्रेनों में तमाम सीटें फुल हो गई हैं। रेलवे के आंकड़ों पर नजर डालें तो देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस में प्रतीक्षा सूची का आंकड़ा 150 तक पहुंच गया है।

देहरादून से वाराणसी जाने वाली जनता एक्सप्रेस में यह आंकड़ा 200 पार कर गया है। देहरादून-गोरखपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस में भी एक सीट खाली नहीं है। पूर्वा सांस्कृतिक मंच व संगम ट्रस्ट के अध्यक्ष राजेश तिवारी व अन्य पदाधिकारियों ने रेलवे बोर्ड और राज्य सरकार से दीपावली और छठ पर देहरादून से संचालित होने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने के साथ ही लिंक एक्सप्रेस व राप्तीगंगा जैसी ट्रेनों के फेरे बढ़ाने की मांग की है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *