उत्तराखंड में आज 17 दिन की मेहनत के बाद उत्तरकाशी टनल से खुशखबरी आई, पाइप मलबे के आरपार हो गया, मजदूरों को निकालने का काम अब होगा शुरू, सीएम ने दी ये जानकारी……

उत्तरकाशी: बाबा बौख नाग जी की असीम कृपा, करोड़ों देशवासियों की प्रार्थना एवं रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सभी बचाव दलों के अथक परिश्रम के फलस्वरूप श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए टनल में पाइप डालने का कार्य पूरा हो चुका है। शीघ्र ही सभी श्रमिक भाइयों को बाहर निकाल लिया जाएगा।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सिलक्यारा निर्माणाधीन सुरंग में 17 दिन से फंसे मजदूरों के रेस्क्यू में आज का दिन बड़ा होने वाला है. 17 दिन की मेहनत के बाद उत्तरकाशी टनल से खुशखबरी आई है. पाइप मलबे के आरपार हो गया है.

शाम से पहले सभी श्रमिकों को निकालने की कोशिश की जाएगी. टनल के बाहर डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस तैयार हैं। उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सिलक्यारा निर्माणाधीन सुरंग में कैद 41 मजदूरों के जल्द बाहर निकलने की उम्मीद को बल मिल गया है।

रेस्क्यू ऑपरेशन के 17वें दिन बड़ा ब्रेकथ्रू मिला है. टनल के अंदर चल रही मैनुअल ड्रिलिंग से पाइप को अंदर धकेला गया है जो मलबे के आरपार हो गया है. खबर है कि पाइप के जरिए श्रमिक नजर आ रहे हैं. ऐसे में आज शाम तक मजदूरों को बाहर निकालने की हर मुमकिन कोशिश है. जरूरत पड़ी तो टनल में डॉक्टर भी भेजे जा सकते हैं. टनल के बाहर एंबुलेंस तैनात हैं. मजदूरों को बाहर निकलने से पहले तक बार बार पाइप को चेक किया जाएगा. मजदूरों को उनके परिवार को भी अलर्ट कर दिया गया है और तैयार रहने को कहा गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *