उत्तराखंड में आज धामी सरकार की कैबिनेट बैठक, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर…..

देहरादून: लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार सहिता लगने से पहले उत्तराखंड राज्य कैबिनेट (मंत्रिमंडल) की बैठक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में एक बार फिर हो रही है जिस पर महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

धामी मंत्रिमंडल की बैठक दिनांक 11 मार्च यानि सोमवार को 11:30 बजे पूर्वाहन राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली ’सभागार’ (पंचम तल),देहरादून में होगी। केंद्र सरकार के स्तर से कर्मचारियों का डीए बढ़ाए जाने के बाद राज्य कर्मचारी भी अपने लिए यही मांग कर रहे हैं।

कैबिनेट में इस पर भी विचार हो सकता है। साथ ही चारधाम यात्रा तैयारी पर भी विचार हो सकता है। पुष्कर सिंह धामी सरकार की कैबिनेट की 11 मार्च सोमवार को प्रस्तावित बैठक में सर्विस सैक्टर पॉलिसी सहित कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं। सोमवार को सचिवालय में होने वाली बैठक में लोकसभा चुनाव से पूर्व कई और महत्वपूर्ण निर्णय होने की उम्मीद है।

केंद्र सरकार के स्तर से कर्मचारियों का डीए बढ़ाए जाने के बाद राज्य कर्मचारी भी अपने लिए यही मांग कर रहे हैं। कैबिनेट में इस पर भी विचार हो सकता है। साथ ही चारधाम यात्रा तैयारी और पीपीपी मोड में चलने वाले डायलिसिस सेंटर के लिए भुगतान की प्रक्रिया को आसान किए जाने का प्रस्ताव कैबिनेट में आ सकता है।

आपकों बता दें कि उत्तराखंड में हाल ही में कैबिनेट की बड़ी बैठक हुई है। जिसमें धामी सरकार ने लोक एवं निजी संपत्ति क्षति वसूली एक्ट समेत कई बड़े फैसलों को मंजूरी दी। एक बार फिर लोकसभा चुनाव आचार संहिता लगने से पूर्व धामी कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। ये बैठक 11 मार्च को प्रस्तावित की गई है। जिसमें कई बड़े फैसले हो सकते है। सबकी निगाहें अब इस बैठक पर टिक गई है।

मिली जानकारी के अनुसार धामी मंत्रिमण्डल की आगामी बैठक दिनांक 11 मार्च, 2024 को 11:30 बजे पूर्वाहन सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली सभागार (पंचम तल), देहरादून में होगी।

ये बैठक सीएम धामी की अध्यक्षता में होगी। जिसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए धामी कैबिनेट की ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। इस बैठक में कई बड़े फैसले हो सकते है। मार्च माह की ये दूसरी कैबिनेट बैठक होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *