उत्तराखंड में आज से टनकपुर से देहरादून के बीच चलेगी पहली ट्रेन, ये है टाइमिंग और रूट….

देहरादून: होली से पहले रेलवे ने टनकपुर से देहरादून आने-जाने वाले यात्रियों के लिए खास तोहफा दिया है. दरअसल, रेल मंत्रालय ने टनकपुर से देहरादून के लिए नई ट्रेन के संचालन की स्वीकृति दे दी है. अब इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है यह ट्रेन 9 मार्च से चलेगी. यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन संचालित होगी. रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन की जिम्मेदारी इज्जत नगर पूर्वोत्तर रेलवे मंडल को दी है।

इज्जतनगर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह बताते हैं कि यह पहली ट्रेन टनकपुर से देहरादून के बीच चलेगी. होली से पहले रेल मंत्रालय के द्वारा इस ट्रेन को सौगात के रूप में दिया गया है. यात्रियों के लिए ये बड़ी खुशखबरी है. इस नई ट्रेन के चलने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी. उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश होते हुए सीधे देहरादून जोड़ने के लिए पहली ट्रेन 9 मार्च को चलाई जाएगी।

ये रहेगा शेड्यूल: ट्रेन संख्या 15020 टनकपुर से प्रत्येक शनिवार को शाम 7:40 बजे चलकर बनवासा, खटीमा, पीलीभीत के रास्ते चलकर भोजीपुरा 9:30 बजे बरेली सिटी, बरेली जंक्शन 10:13 बजे, बरेली जंक्शन पहुंचेगी. यहां से रामगंगा, चंदौसी, मुरादाबाद, नजीबाबाद,लक्सर, हरिद्वार,देहरादून अगले दिन सुबह 7:35 बजे पहुंचेगी।

वापसी में ट्रेन संख्या देहरादून से प्रत्येक रविवार को 3:15 बजे चल के हरिद्वार, नजीबाबाद मुरादाबाद, चंदौसी ,राम गंगा, के रास्ते बरेली जंक्शन देर रात 12:55 बजे, बरेली सिटी 1:10 बजे, भोजीपुरा जंक्शन 1:45 बजे पहुंचेगी. यह ट्रेन बरेली जंक्शन से वाया चंदौसी होकर गुजरेंगी, यह बरेली जंक्शन होते हुए देहरादून के लिए पहली ट्रेन होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *