उत्तराखंड में यहाँ फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर अधिकारी बनने पहुंची यह महिला, खुल गया ऐसे राज, मुकदमा दर्ज……

देहरादून: फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे डीपीओ की कुर्सी पाने वाले मामले में चंपावत कोतवाली में प्रभारी डीपीओ आरपी बिष्ट ने मामला दर्ज कराया है। दरअसल एक महिला डीपीओ का नियुक्ति पत्र लेकर जिला कार्यक्रम विभाग कलक्ट्रेट पहुंची थी। तब पत्र पर जरूरी कार्रवाई के लिए सीडीओ को लिखा गया था।

निदेशालय से पत्र के फर्जी होने की पुष्टि होने के बाद शनिवार को पूरे मामले का पता चला। महिला ने अपने लिए आवास आवंटन करने के लिए भी कहा। कार्यालय के लिपिक ने उनसे नियुक्ति पत्र मांगा। संदेह होने पर उसने निदेशालय फोन किया तो वहां से किसी भी तरह की नियुक्ति से इनकार किया गया।

प्रभारी डीपीओ आरपी बिष्ट ने महिला से सीडीओ कार्यालय चलने को कहा तो महिला कार में बैठकर भाग निकली। महिला के साथ तीन और लोग थे। यह महिला 19 जुलाई को फर्जी नियुक्ति पत्र के साथ कलक्ट्रेट भी पहुंची थी। महिला को 39 किमी दूर चल्थी पुलिस चौकी ने दबोचा। चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह बिष्ट सहित कई पुलिस अधिकारियों ने लगभग पांच घंटे से लंबी पूछताछ की।

एसपी चंपावत देवेंद्र पींचा ने बताया कि पूछताछ के बाद महिला को शनिवार शाम छोड़ दिया गया है। फिलहाल उनके दस्तावेज पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए थे। जांच अधिकारी एसएसआई देव गोस्वामी ने बताया कि महिला पर 420, 467, 468 धारा में मामला दर्ज किया गया है, मामले की जांच की जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला की मां भी देहरादून महिला एवं बाल विकास कार्यालय में तैनात है, उसे जॉइनिंग लेटर भी सचिवालय में तैनात एक कर्मचारी ने दिया था।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *