उत्तराखंड के पहाड़ो की रानी मसूरी के लिए बेहतरीन खबर, दिसबर में होने जा रहा टनल निर्माण का शिलान्यास, जानिए पूरी खबर…..

देहरादून : पहाड़ों की रानी मसूरी में 700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली करीब 4.5 किलोमीटर लंबी टनल के निर्माण कार्य का शिलान्यास दिसंबर के प्रथम सप्ताह में हो सकता है। इस संबंध में प्रदेश के सैनिक कल्याण एवं उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर उनसे अनुरोध किया।

इस पर गडकरी ने उन्हें आश्वस्त किया जोशी ने कहा कि मसूरी में 837 करोड़ रुपये की लागत से करीब 4.5 किलोमीटर लंबी टनल बनने से मसूरी नगर के साथ राज्य में पर्यटन विकास की संभावनाओं को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मसूरी नगर को दिया गया यह अमूल्य उपहार न सिर्फ मसूरी नगर, बल्कि उत्तरकाशी जिले के निवासियों के लिए भी नई संभावनाओं के द्वार खोलेगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टनल के दिसंबर माह में शिलान्यास किए जाने के लिए काबीना मंत्री को आश्वस्त किया है। उन्होंने इसके लिए तैयारियां करने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। टनल और कनेक्टिंग रोड की कुल लंबाई 9.6 किलोमीटर रहेगी।

मसूरी को मिलेगी जाम से राहत
मसूरी शहर में टनल निर्माण से आए दिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा। पर्यटन सीजन के दौरान मसूरी में सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक जाम की ही होती है।

वर्षों से हो रही थी कोशिश
मसूरी टनल बनाने के लिए पिछले कई सालों से प्रदेश में सत्तारूढ़ सरकारों ने प्रयास किए, लेकिन कामयाबी वर्तमान भाजपा सरकार में मिली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टनल निर्माण के लिए सैद्धांतिक सहमति दी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *