उत्तराखंड में यहाँ गुलदार की दहशत, आंगन में खेल रही तीन साल की मासूम को बनाया निवाला…..

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में गुलदार की बढ़ती जनसंख्या अब चिंता का विषय बनती जा रही है पूरे राज्य में कोरोना काल के बाद जिस तरह से गुलदारों की जनसंख्या में वृद्धि हुई है उसे मानव और वन जीव संघर्ष काफी बढ़ गया है। उसका ताजा उदाहरण रुद्रप्रयाग जनपद के बच्छणस्यूँ पट्टी के गहड़ खाल में देखने को मिला जहां एक गुलदार 3 साल की बच्ची को उठाकर ले गया। बच्ची अपनी दादी के साथ आंगन में खेल रही थी।

इस दौरान घात लगाए बैठे गुलदार ने बच्ची पर हमला कर दिया और दादी के सामने गुलदार बच्चों को उठा ले गया। शोर गुल करने पर गुलदार बच्ची को 100 मीटर की दूरी पर छोड़कार भाग गया था, लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो गई। इस घटना से परिवार में कोहराम तथा क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

गुरुवार को बच्छणस्यूँ पट्टी के गहड़ खाल में सायं के करीब 6.30 बजे विनोद कोहली की 3 साल की बच्ची मिस्टी अपनी दादी के साथ घर के आंगन में खेल रही थी। इस दौरान घात लगाये गुलदार ने बच्ची पर हमला कर दिया और उसे उठाकर जंगल की ओर ले गया। गुलदार के बच्ची को आंगन से उठाने के बाद दादी जोर जोर से चिल्लाने लगी।

शोर मचने के बाद परिवार के अन्य सदस्य भी बाहर आए। इसके बाद गांव में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है और गुलदार की ढूंढ खोज की जा रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *