उत्तराखंड में अब DM देहरादून के सख्त निर्देश, अब मसूरी में इस समय वाहनों पर प्रतिबन्ध……

देहरादून: मालरोड पर शाम पांच से रात 10 बजे तक नहीं चलेंगे वाहन, डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश किंग्रेग पार्किंग सभागार में जिलाधिकारी सोनिका ने मसूरी शहर के विभिन्न विभागों, संगठनों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिबंधित समय में मालरोड पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगे।शहर की मालरोड पर अब प्रतिबंधित समय में कोई भी वाहन नहीं चल सकेंगे। इसके साथ ही मालरोड को लेकर जारी सभी नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किए हैं।

सोमवार को किंग्रेग पार्किंग सभागार में जिलाधिकारी सोनिका ने मसूरी शहर के विभिन्न विभागों, संगठनों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिबंधित समय में मालरोड पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगे। जिसके तहत शाम पांच बजे से रात 10 बजे तक कोई भी वाहन मालरोड पर नहीं चलेगा। इस दौरान मालरोड पर वन वे ट्रेफिक व्यवस्था लागू करने के निर्देश भी दिए गए।

जिसके तहत किताबघर से आने वाले वाहनों को आंबेडकर चौक से कैमल बैक होकर कुलड़ी भेजा जाएगा। साथ ही हैंपटन कोर्ट और बारह कैंची से आने वाले वाहनों को किसी भी दशा में मालरोड में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।टैक्सी नंबर के दुपहिया और चारपहिया वाहनों का प्रवेश मालरोड में पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

मालरोड पर अनावश्यक रूप से खड़े वाहनों को क्रेन की मदद से उठा लिया जाएगा। एसपी ट्रेफिक अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने कहा कि शहर में छोटी और बड़ी सभी पार्किंग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा। कहा कि किताबघर में आने वाले वाहनों को वेवरली स्कूल रूट से जीरो प्वाइंट भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर मालरोड की एंट्री को 200 मीटर पीछे करेंगे तो कैमल बैक रोड का उपयोग किया जा सकता है। साथ ही मालरोड पर लोग पैदल चल सकें, इसके लिए व्यवस्था बनाई जा रही है। कहा कि इसके लिए बुलॉड सिस्टम काफी उपयोगी है। साथ ही चार से पांच स्थानों पर अस्थायी गेट लगाए जाएंगे। जिससे व्यवस्था बनाने में आसानी होगी।

किताबघर और पिक्चर पैलेस को पर्यटकों के लिए करें खाली
बैठक में एक प्रस्ताव लाया गया कि पिक्चर पैलेस और किताबघर में जो टैक्सी स्टैंड है वो पर्यटकों के लिए खाली कर दें। उसके बदले टैक्सी व्यवसायियों को कम दरों पर किंग्रेग में पार्किंग मिल जाएगी। डीएम ने कहा कि ट्रेफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए शहर के किताबघर और पिक्चर पैलेस स्थित टैक्सी स्टैंड को किंग्रेग में शिफ्ट किया जाना आवश्यक है। दोनों स्टैंड पर पर्यटकों की सुविधा के लिए 10-10 टैक्सियां पर्याप्त हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *