उत्तराखंड में अविश्वास प्रस्ताव से पहले रुद्रप्रयाग जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने दिया इस्तीफा…..

देहरादून; अविश्वास प्रस्ताव से पहले जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बता दे कि जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ शनिवार को वोटिंग होनी थी। शासन से विचार के बाद इस्तीफे पर निर्णय होगा। सत्ताधारी भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने अविश्वास प्रस्ताव के ठीक पहले अपना इस्तीफा जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को सौंप दिया है।

हालांकि, इस्तीफा को लेकर डीएम शासन से इस संबंध में मार्ग निर्देशन लिया जा रहा है, जिसके बाद ही अग्रिम कार्रवाई करेंगे।वहीं इस्तीफे के बाद अविश्वास पर वोटिंग होगी या नहीं इस पर भी अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। जबकि विरोध कर रहे सदस्यों का कहना है कि नियमानुसार फ्लोर टेस्ट होगा।

वोटिंग तय समय पर होनी चाहिए।बदले घटनाक्रम में शुक्रवार को देर शाम जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने अपना इस्तीफा डीएम को सौंप दिया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने इस्तीफा की पुष्टि करते हुए कहा कि इस संबंध में शासन से दिशा निर्देश लिए जा रहे हैं। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ।

14 सदस्यों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सुबह ॥ बजे पहले चर्चा होनी थी। इसके बाद वोटिंग प्रस्तावित थी।

इससे पूर्व प्रशासन ने वोटिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली थी। वहीं जिला पंचायत उपाध्यक्ष समुंत तिवारी ने कहा कि सदन में ही इस्तीफा होगा। अविश्वास पर वोटिंग की तिथि तय हो चुकी है। ऐसे में वोटिंग होना जरूरी है।

वहीं जिला पंचायत सदस्यों ने अध्यक्ष पर कई आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाए थे। जनपद में कुल 18 जिला पंचायत सदस्य हैं, जिसमें 14 सदस्यों ने अध्यक्ष के खिलाफ शपथ पत्र पेश किया था। जबकि चार सदस्य अध्यक्ष के समर्थन में बताए जा रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *