उत्तराखंड में बेरोजगार संघ का धरना प्रदर्शन समाप्त, ये मांगे हुई पूरी….

देहरादून: उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ ने बताया कि महासंघ ने एक दिन के लिए शनिवार को एक दिन के लिए धरना स्थगित धरना स्थगित करने का निर्णय लिया है। संगठन के अध्यक्ष समेत भर्ती परीक्षा धांधली को लेकर पिछले दो दिन अन्य लोगों के जेल से रिहा होने के बाद चल रहे उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ के फिर से प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार होगी। आंदोलन को अलग-अलग संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है। इसमें स्टूडेंट ऑफ इंडिया, उत्तराखंड स्टूडेंट फेडरेशन, भेजा जा रहा है। वहीं, स्टूडेंट फेडरेशन सेंट्रल ऑफ इंडिया ट्रेड यूनियन शामिल है।

जिलाधिकारी सोनिका ने कहा कि प्रदर्शनकारी बेरोजगार युवाओं के प्रतिनिधियों से वार्ता के बाद सरकार ने अधिकतर मांगे मान ली हैं। बताया कि जिला प्रशासन की पहल पर प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल की वार्ता अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से कराई गई।

जिलाधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार ने त्वरित निर्णय लेते हुए बेरोजगार युवकों/युवतियों की प्रमुख मांगों में परीक्षा नियंत्रक को हटाने की मांग मान ली है। राजस्व पटवारी परीक्षा में जिन परीक्षार्थियों की संलिप्तता पाई गई है, उनकी सूची जारीकरने की मांग पर लोक सेवा आयोग द्वारा सूची वेबसाइट पर डाल दी गई है।

जिलाधिकारी ने बेरोजगारों की अन्य मांगों को भी शासन के सम्मुख रखने का आश्वासन दिया। डीएम ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधियों ने भरोसा दिलाया है कि वह साथियों को लेकर अपने गंतव्य के लिए। प्रस्थान करेंगे। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में दूरस्थ क्षेत्रों से आये प्रदर्शनकारी युवक/युवतियों को घर पंहुचाने के लिए संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा वाहन की व्यवस्था की गई।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *