उत्तराखंड की राजधानी में बागेश्वरधाम धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के दरवार की तैयारी शुरू डेढ़ लाख भीड़ जुटाने का रखा है आयोजकों ने लक्ष्य:जानिए कैसे होगी एंट्री…….

देहरादून: अपने चमत्कार से अक्सर चर्चाओं में रहने वाले बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार चार नवंबर को दून के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज रायपुर में लगने जा रहा है। श्री पशुपतिनाथ मंदिर भारत चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित दरबार पर प्रशासन ने भी स्वीकृति की मुहर लगा दी है।

दून में इस आयोजन से जुड़ी तैयारियों को देख रहे ट्रस्ट सदस्य और भाजपा नेता लच्छु गुप्ता ने बताया कि बाबा बागेश्वर धाम के इस दरबार में पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री अपने चर्चित अंदाज में भक्तों की अर्जी को सुनेंगे। देश के पहले चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल बिपिन रावत की याद में पीड़ी जिले के द्वारीखाल विकासखंड के विरमोली गांव में पांचवें धाम के रूप में काठमांडू की तर्ज पर पशुपति नाथ भगवान का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है। धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री इस दरबार के दौरान इस मंदिर के निर्माण की घोषणा भी करेंगे।

ट्रस्ट के प्रमुख पदाधिकारियों में नृपति यादव इस आयोजन की देखरेख कर रहे हैं। लच्छु गुप्ता ने बताया कि द्वारीखाल विकासखंड के विरमोली गांव में एक भव्य पशुपति नाथ का मंदिर के साथ ही सैनिक स्कूल भी बनाया जा रहा है। विरमोली गांव को जनरल बिपिन रावत ने गोद लिया था । पशुपति नाथ भगवान की भव्य मूर्ति भी नेपाल से लाई जाएगी। धीरेन्द्र शास्त्री इस मूर्ति की स्थापना भी करेंगे।

दून में यह आयोजन दो, तीन व चार नवंबर को होगा। इसमें धीरेन्द्र शास्त्री का दरबार सिर्फ चार नवंबर को लगेगा दो को रायपुर में भव्य सनातन यात्रा निकाली जाएगी। महायज्ञ में शामिल होने के लिए दून आने वाले भक्तों के ठहरने के लिए शहर में व्यस्था की गई है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *