उत्तराखंड में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की स्मृति में बनेगा फोटोग्राफी प्वाइंट, पर्यटन मंत्री ने दिए निर्देश….

देहरादून : केदारनाथ धाम में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की स्मृति में फोटोग्राफी प्वाइंट बनाया जायेगा। इससे जहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, वहीं केदारनाथ क्षेत्र भी विकसित होगा और बाॅलीवुड भी उत्तराखंड की सुंदर वादियों से रूबरू हो सकेगा। उत्तराखण्ड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने इसके लिए जिला प्रशासन रुद्रप्रयाग को निर्देश दिए हैं।

बता दें कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की केदारनाथ फिल्म में केदारनाथ त्रासदी की घटना को प्रदर्शित किया गया था। इस फिल्म की शूटिंग केदारनाथ, त्रियुगीनारायण, तुंगनाथ सहित क्षेत्र के अन्य इलाकों में की गई। वर्ष 2018 में फिल्म की शूटिंग हुई थी और इसके बाद देश-विदेश से भारी संख्या में श्रद्धालु केदारनाथ पहुंचे। ऐसे में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की स्मृति में केदारनाथ धाम सहित अन्य क्षेत्रों में फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि दिवंगत अभिनेता सुंशात राजपूत की केदारनाथ आपदा को लेकर बहुत अच्छी फिल्म है। दिवंगत अभिनेता ने केदारनाथ पैदल मार्ग से लेकर अन्य क्षेत्रों का पैदल भ्रमण किया है। उनकी स्मृति में फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने से लोग फोटो खिंचवाएंगे तथा बाॅलीवुड भी उत्तराखंड की सुंदर वादियों से रूबरू हो सकेगा और वे आकर्षित होकर यहां बेहतर फिल्म बनाएंगे।

इससे पर्यटन की दृष्टि से उत्तराखण्ड और अधिक विकसित हो सकेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड बाॅलीवुड को अपनी ओर आकर्षित कर सकता है। यहां बहुत सारे ऐसे सुंदर नजारें हैं, जिनका उपयोग फिल्मों में किया जा सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *