उत्तराखंड में आज हैं पटवारी/लेखपाल परीक्षा,सम्पूर्ण देहरादून जनपद में लागू है धारा144….

देहरादून: उत्तराखंड में दिनांक 12-02-2023 को प्रस्तावित पटवारी/लेखपाल परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए देहरादून पुलिस है तैयार, परीक्षा के दौरान चाक चौबन्द रहेगी सुरक्षा व्यवस्था।

सम्पूर्ण देहरादून जनपद में लागू है धारा 144 CRPC

लोक सेवा आयोग उत्तराखण्ड द्वारा रविवार दिनांक 12-02-2023 को जनपद देहरादून के 72 परीक्षा केंद्रों पर पटवारी/लेखपाल परीक्षा की जायेगी आयोजित।

परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु जनपद को 03 सुपर जोन, 08 जोन,14 सेक्टर व 72 सब सेक्टर में किया गया विभाजित।

सुपर जोन में पुलिस अधीक्षक, जोन में क्षेत्राधिकारी, सैक्टर में थाना प्रभारी व सब सेक्टर में उप निरीक्षक रैंक के अधिकारी को बनाया गया है प्रभारी।

प्रत्येक परीक्षा केन्द्र में सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त संख्या में पुलिस बल (ASI,मुख्य आरक्षी, आरक्षी तथा महिला आरक्षी/पीएसी) को किया गया है नियुक्त।

परीक्षा ड्यूटी में नियुक्त किये गये सम्पूर्ण पुलिस बल की श्रीमान DIG/SSP देहरादून महोदय द्वारा की गयी ब्रीफिंग।

परीक्षा केन्द्रो पर सभी अभ्यर्थियों की पुलिस द्वारा गहनता से की जायेगी चैकिंग।

किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक एवं संचार उपकरणों जैसे: मोबाइल, ब्लूटूथ डिवाइस, इयरफोन, घडी आदि को परीक्षा केन्द्र में ले जाना होगा पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित।

सोशल मीडिया पर पुलिस द्वारा लगातार रखी जा रही है पैनी नजर, परीक्षा के संबंध में किसी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध की जायेगी कठोर वैधानिक कार्रवाई।

परीक्षा केन्द्र से 100 मीटर की परिधि में किसी भी अनावश्यक व्यक्ति का विचरण रहेगा पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित।

दून पुलिस का सभी अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि कृपया परीक्षा हेतु निर्धारित समयावधि 11ः00 बजे से 02 घंटा पूर्व परीक्षा केन्द्र में पहुंचना सुनिश्चित करें, ताकि परीक्षा में सम्मिलित होने से पूर्व की सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को समय से पूरा किया जा सके।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *