उत्तराखंड में यहाँ STF का ऑपरेशन हेल्थ, यहाँ की गई रेड, पकड़ी नकली दवाएं, फैक्ट्री सील….

हरिद्वार: एसटीएफ द्वारा विगत माह में तथा कोरोना काल में भी नकली दवा बनाकर आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले अभियुक्तों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की गई थी।

इस क्रम में एसटीएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई की रायपुर भगवानपुर जनपद हरिद्वार क्षेत्र में एक दवा कंपनी में गैर कानूनी रूप से दवाई बनाई जा रही है तथा उनकी सप्लाई की जा रही है।

इस सूचना पर कार्यवाही करते हुए एसटीएफ की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स टीम द्वारा उक्त *दवा कंपनी एम. एस. रेमेडीज* में रेड की गई।

रेड की कार्रवाई के उपरांत जब उक्त कंपनी के मालिक से कंपनी में हो रही दवाओं के निर्माण के संबंध में अनुमति व कागजात मांगे तो कंपनी मालिक द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए । इस पर एसटीएफ टीम द्वारा ड्रग इंस्पेक्टर को मौके पर बुलाया गया तथा प्रारंभिक जांच के बाद फैक्ट्री को देर रात सील किया गया है।

उसके उपरांत फैक्ट्री के गोदाम जिसमें लाखों रुपए की कीमत की दवाइयां रखी हुई थी को भी चेक किया गया और गोदाम को भी प्राथमिक जांच के बाद सील किया गया। ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा फैक्ट्री व गोदाम में रखी दवाइयों की गुणवत्ता चेक करने के लिए उनके सैंपल भी लिए गए जो जांच हेतु फॉरेंसिक लैब भेज जायेंगे
*आम नागरिकों के स्वास्थ्य हित को देखते हुए समस्त कार्यवाही की गई है,सैंपल जांच के उपरांत पुलिस और ड्रग्स डिपार्टमेंट द्वारा विधिक कार्यवाही की जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *