अब उत्तराखंड में मसूरी आने वाले पर्यटकों को नहीं होने देंगे अब कोई परेशानीः गणेश जोशी….

देहरादून : मसूरी विधायक और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज पर्यटन नगरी मसूरी में आ रहे पर्यटकों की परेशानियों विशेष तौर पर पार्किंग से संबंधित परेशानियों के संबंध में अपने कैम्प कार्यालय में प्रशासन तथा पुलिस के अधिकारियों संग बैठक की।

मंत्री जोशी ने बताया कि पर्यटक सीजन होने के चलते मसूरी शहर में भारी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं। होटल फुल चल रहे हैं, कई बार पर्यटकों को अपनी गाड़ियों में ही सोना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा समस्या पर्यटकों के वाहनों की पार्किंग की आ रही है। इन्हीं समस्याओं के प्रभावी समाधान के लिए आज प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक कर उचित समाधान हेतु निर्देशित किया गया है।

मैंने कहा है कि किंक्रेग और टाउनहॉल में बनी हुई पार्किंग के संचालन हेतु जब तक किसी संस्था को आवंटित नहीं किया गया है। तब तक दोनों पर्किंग को पर्यटकों के लिए निशुल्क खोल दिया जाए। एसपी ट्रैफिक ने सुझाव दिया कि लाईब्रेरी चौक पर लगे बैरियर को पीछे करने से भी समस्या का थोड़ा समाधान किया जा सकता है। जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि स्थल पर जा कर इस संबंध में व्यावहारिक समाधान निकालें। मेरा व्यापारी भाईयों से भी अनुरोध है कि अपने वाहनों, माल ढुलाई वाहनों तथा पानी के टेंकरों को अल सुबह अथवा देर रात को बुलवाएं। इसके अलावा शीघ्र ही जीरो प्वाइंट पर नई पार्किंग भी बनाई जा रही है।

बैठक में ज़िलाधिकारी डॉ० आर राजेश कुमार, उप ज़िलाधिकारी मसूरी नरेश दुर्गापाल, पुलिस अधीक्षक यातायात अशोक कुंडे, ईओ मसूरी यूडी तिवारी उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *