अब उत्तराखंड में घूमने का खास ऑफर, KMVN गेस्ट हाउस में बंपर छूट…..

देहरादून : उत्तराखंड में घूमने का दिल है और आप पहाड़ों का रूख करने की सोच रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है। अगर आप यहां आकर कुछ दिनों के लिए रहना चाहते हैं तो कुमाऊं मंडल विकास निगम यानी केएमवीएन में खास ऑफर निकाला है। इसके तहत पर्यटक बेहद कम खर्चे में अपने मनपसंद हिल स्टेशन पर बने गेस्ट हाउस बुक कर सकते हैं, उत्तराखंड की वादियों में कम बजट में घूमने का आनंद उठा सकते हैं. यह स्कीम चुनिंदा 15 पर्यटक आवास गृहों में लागू की गई है. गेस्ट हाउस में पहले आने पर पर्यटक को किराए की मात्र 25 फीसदी और लास्ट में आने पर 100 फीसदी रकम चुकानी पड़ेगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नैनीताल के सातताल गेस्ट हाउस को छोड़कर भवाली, कॉर्बेट नेशनल पार्क, नैनीताल, नौकुचियाताल, मुक्तेश्वर, मुनस्यारी, बिर्थी फॉल, कौसानी, जागेश्वर, रानीखेत, बिनसर और चौकोड़ी जैसी चुनिंदा लोकेशन पर बने गेस्ट हाउस में बुकिंग कराते हैं तो उन्हें मात्र 25 फीसदी राशि ही जमा करानी होगी. इसका मतलब है कि अगर आप गेस्ट हाउस में पहले आते हैं तो किराए की मात्र 25 फीसदी तो लास्ट में आने पर 100 फीसदी रकम आपको चुकानी पड़ेगी. गौरतलब है कि इस स्कीम से कारोबार को बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

बुकिंग निगम की वेबसाइट और ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियों के जरिए की जा सकती है. बता दें कि कोरोना के चलते निगम के साथ-साथ पर्यटन व्यवसायियों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. केएमवीएन के पर्यटक आवास गृह घाटे में चल रहे हैं. 14 टीआरसी को पीपीपी मोड पर दिया जा रहा है. केएमवीएन के पास कुल 47 टीआरसी हैं. अब केएमवीएन लुभावने ऑफर देकर राज्य में पर्यटन की दशा सुधारने की कोशिश में जुटा है. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केएमवीएन ऑनलाइन सर्विस उपलब्ध कराने वाली ट्रैवल कंपनियों के साथ काम करने जा रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *