अब ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे के बाद रेलवे का ये बड़ा अपडेट, इतनी ट्रेन रद्द 56 के रूट में हुआ बदलाव, देखिए लिस्ट…..

देहरादून: ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में 275 से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई है. शुक्रवार शाम हुए इस हादसे को 50 घंटे से ज्यादा हो गए हैं. इस भयानक हादसे के बाद रेलवे ने 123 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, 56 ट्रेनों को डायवर्ट किया है और 10 को शॉर्ट-टर्मिनेट किया है. इसके अलावा रेलवे की तरफ से 14 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है. ट्रेन शेड्यूल में ऐसे ट्रेनें शामिल हैं, जो 3 जून से शुरू होकर 7 जून तक चलने वाली हैं।

रद्द की गई ट्रेनों में सियालदह-पुरी दुरंतो, हावड़ा-चेन्नई मेल, कन्याकुमारी-हावड़ा एक्सप्रेस, शालीमार एक्सप्रेस, तिरुपति वीकली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, एसएमवीटी-बेंगलुरु सुपरफास्ट एक्सप्रेस, संतरागांची एसी सुपरफास्ट, पुरुलिया-विलुपुरम शामिल हैं.

इन ट्रेनों का रूट डायवर्ट क‍िया
इसी तरह ज‍िन ट्रेनों का रूट डायवर्ट क‍िया गया है उनमें तांबरम-न्यू तिनसुखिया एक्सप्रेस, नई दिल्ली-पुरी एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और दीघा से विशाखापत्तनम सुपरफास्ट एक्सप्रेस शामिल हैं. शॉर्ट-टर्मिनेट की जाने वाली ट्रेनों में फलकनुमा एक्सप्रेस, बाघाजतिन एक्सप्रेस, बालासोर-भुवनेश्‍वर एक्सप्रेस और जलेश्‍वर-पुरी MEMU शामिल हैं।

रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्णव ने कहा कि बुधवार तक सामान्य ट्रेन सेवाएं बहाल होने की संभावना है. आपको बता दें बेंगलुरु- हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच शुक्रवार शाम करीब 7 बजे भुवनेश्‍वर से 170 किमी दूर बालासोर में बहनागा बाजार स्टेशन के पास दुर्घटना हुई. इस हादसे में 275 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है और करीब 900 लोग घायल हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *