उत्तराखंड में आज जारी होगी अधिसूचना, इसके साथ ही शुरू हो जाएगी नामांकन प्रक्रिया…..

देहरादून : आज जारी होगी अधिसूचना, इसके साथ ही शुरू हो जाएगी नामांकन प्रक्रिया, राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीत कर फिर से सत्ता में वापसी की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं चुनाव हार गए। भाजपा नेतृत्व ने मुख्यमंत्री के लिए चम्पावत सीट का चयन किया।

चम्पावत विधानसभा उप चुनाव के लिए अधिसूचना बुधवार को जारी हो जाएगी।अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीत कर फिर से सत्ता में वापसी की।सोमवार को भारत निर्वाचन आयोग ने इस सीट के लिए उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया। तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाएगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन 11 मई तक किए जाएंगे। 12 मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी।

31 मई को मतदान और तीन जून को मतगणना
17 मई तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। इस सीट के लिए 31 मई को मतदान होगा और तीन जून को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रताप शाह ने बताया कि बुधवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही उप चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *