उत्तराखंड में आज मंत्री रेखा आर्य उठा रही कावड़, ऋषिकेश के शिव मंदिर पर चढ़ाएंगी जल…..

हरिद्वार: “मुझे भी जन्म लेने दो” शिव के माह में शक्ति का संकल्प के साथ प्रदेश की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने बेटियों का लिंग अनुपात बेटों के बराबर करने के संकल्प के साथ हरकी पैड़ी से कांवड़ उठाई।

इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पूरी और महामंत्री हरिगिरि के साथ गंगा पूजन किया। वह यहां से कावड़ उठाने के बाद पैदल यात्रा पर ऋषिकेश के लिये निकल गई हैं । जहां वह वीरभद्र महादेव मंदिर में संकल्प को पूरा करने की प्रार्थना के लिए जल चढ़ाएंगी।

आज शिवरात्रि के पर्व पर हरकी पैड़ी पर गंगा पूजन कर कावंड़ उठाने के बाद उत्तराखंड सरकार में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने अपने संकल्प के विषय मे बताते हुए कहा कि आज सावन की शिवरात्रि है जिसमे भगवान शिव ने बताया है कि वे शक्ति के बिना अधूरे है और शक्ति उनके बिना। ठीक इसी प्रकार भ्रूण हत्या को खत्म किये जाने और इस प्रदेश को देवो की नगरी के साथ साथ देवियों की नगरी से भी जाना जाए ऐसे प्रयास किये जाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि कन्या को उसके जन्म लेने के अधिकार को छीनने का किसी को अधिकार नही है उसको जन्म लेने का अधिकार के संकल्प को ही उनके द्वारा यह कावंड़ उठाई जा रही है।

वही इस अवसर पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पूरी ने कैबिनेट मंत्री को उत्तराखंड की अहिल्याबाई की संज्ञा देते हुए उनके संकल्प की सराहना की।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *