उत्तराखंड में आबकारी विभाग मे हुई कार्यवाई पर सुनिए क्या बोले आबकारी आयुक्त……

देहरादून: आबकारी विभाग में हुए तबादलों और निलंबन के बाद आबकारी आयुक्त हरी चंद सेमवाल ने मीडिया से रूबरू होते हुए अपनी बात रखी, हरिद्वार और देहरादून में हुए इन ताबड़तोड़ निलंबन और तबादलों का कारण कुछ अनियमितताएं बताई जा रही हैँ जो कि विभाग में की जा रही थी।

आपको बता दें कि हरिद्वार में विदेशी मदिरा दुकानों में किए गए निरीक्षण एवं जाँच में अनियमितता पायी गयी जिसमे विशेष रूप से 52 पेटी बगैर होलोग्राम लगी हुई मदिरा बरामद की गई।जिस पर कार्यवाही करते हुए जिला आबकारी अधिकारी हरिद्वार को 72 घण्टे के अंदर जवाब देने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और आबकारी निरीक्षक क्षेत्र हरिद्वार संजय सिंह रावत को उक्त प्रकरण में लापरवाही बरतने के लिए तत्काल उनके पद से हटाया गया।

देहरादून में भी मध्य रात्रि में की गयी छापेमारी में चंडीगढ़ की 110 पेटी इम्पोर्टेड शराब अवैध अंग्रेजी शराब बरामद बरामद की गई तथा 4 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई जिसपर कार्यवाही करते हुए देवेंद्र गिरी गोस्वामी सहायक आबकारी आयुक्त मण्डलीय प्रवर्तन गढ़वाल मण्डल के निलंबन की संस्तुति शासन को प्रेषित की जा रही है। वहीँ राजीव सिंह चौहान जिला आबकारी अधिकारी देहरादून ६ सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय प्रवर्तन देहरादून को पद से हटाते हुये कार्यालय आबकारी आयुक्त उत्तराखंड सम्बद्ध किया गया है।

सरोज पाल आबकारी निरीक्षक जनपदीय प्रवर्तन देहरादून को भी निलंबित किया गया है।

आबकरी विभाग में मध्य रात्रि को हुई इस कार्यवाही के बाद पूरे विभाग में हड़कंप मच गया है हालांकि आबकरी आयुक्त हरी चंद सेमवाल का कहना है कि इस पूरे प्रकरण में विभागीय अधिकारीयों की संलिप्तता की बात प्रकाश में नहीं आयी है लेकिन अपने कर्तव्यों में शिथिलता बरतने पर यह कार्यवाही की गयी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *