जरा सावधान: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए होटल और हेलीकाप्टर बुकिंग करने वाले रहे सावधान, पहले दिन 57 हजार रुपये साइबर की ठगी…..

देहरादून : उत्‍तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही साइबर ठग सक्रिय हो गए हैं। साइबर ठग ने एक व्यक्ति से केदारनाथ के लिए हेली सेवा और होटल बुकिंग के नाम पर 57 हजार रुपये हड़प लिए हैं। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हिमाद्री एवेन्यू जोगीवाला रिंग रोड निवासी दीपक जोशी ने बताया कि 26 अप्रैल को उन्होंने अपने पूरे परिवार के लिए गूगल पर केदारनाथ की हेलीकाप्टर व होटल बुकिंग के लिए सर्च किया। उन्हें www.flytohigh.in का लिंक प्राप्त हुआ।

वेबसाइट को पेज खोलने पर उन्होंने अपनी पूरी डिटेल भर दी। थोड़ी देर बाद उन्हें एक व्यक्ति ने फोन कर खुद को www.flytohigh.in कंपनी का कर्मचारी बताया और जानकारी मांगी। दीपक जोशी ने उन्हें पूरी जानकारी दे दी।

साइबर ठग ने स्वजनों के आधार कार्ड नंबर की फोटो कापी मांगी और अपने खाते में टिकट व होटल बुकिंग के नाम पर 57 हजार रुपये आनलाइन ट्रांसफर करवा दिए। बाद में साइबर ठग ने वाट्सएप पर जो टिकट भेजा वह जांच में फर्जी पाया गया। जिसके बाद उन्‍होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस जांच में जुट गई है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *