उत्तराखंड में मौसम विभाग ने किया इन चार राज्यों में अलर्ट जारी, उत्तराखंड सहित इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश……

देहरादून: देश में मानसून अपने पूरे फॉर्म में है. जोधपुर में मंगलवार को हुई मूसलाधार बारिश ने पिछले 20 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. वहां के धवा कस्बे में 24 घंटे में ही 194.4 एमएम बारिश हो गई. लगातार दो दिनों से हो रही बारिश ने जोधपुर के गांव से लेकर शहर तक जलभराव की स्थिति पैदा कर दी. खेत और तालाब भी लबालब हो गए हैं।

उत्तराखंड के कई जिलों के लिए यलो अलर्ट।
उत्तराखंड की बात करें तो मौसम विभाग ने आज से लेकर अगले 5 दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरकाशी, बागेश्वर, नैनीताल देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़ में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही इन इलाकों में भूस्खलन और सड़क खिसकने का खतरा है. लिहाजा अगले 5 दिनों तक इन इलाकों में जाने से परहेज करें।

मध्य प्रदेश के इन शहरों में तेज बारिश
मध्य प्रदेश के भोपाल, शहडोल, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में आज तेज बौछारें पड़ सकती हैं. इनके साथ ही डिंडोरी, बालाघाट, मंडला, सिवनी, विदिशा, रायसेन, भिंड, मुरैना, शिवपुरी जिलों में भी तेज बारिश हो सकती है. इंदौर, जबलपुर में बादल बने रहेंगे. हालांकि बीच-बीच में धूप निकलने की भी संभावना है।

दिल्ली में हो सकती है हल्की बौछारें
हरियाणा में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने 27 जुलाई यानी आज के लिए पंचकूला, अंबाला और यमुनानगर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की बारिश हो सकती है।

तेलंगाना और जम्मू कश्मीर में भारी बरसात
मौसम विभाग ने तेलंगाना के कुछ जिलों में आज और कल के लिए भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है. जम्मू-कश्मीर में भी अगले 2-3 दिनों के लिए तेज बरसात की संभावना जताई गई है. इसे देखते हुए अमरनाथ यात्रा अस्थाई रूप से रोक दी गई है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *