उत्तराखंड में कुमाऊं कमिश्नर आयुक्त दीपक रावत के दरबार में पहुंचे जमीन फ्रॉड मामले, प्रॉपर्टी डिलरों में मचा हड़कंप…..

नैनीताल: राज्य में जमीनी फ्रॉड के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहें हैं, प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा एक जमीन कई लोगों को बेचने के मामले अब आम होने लगे हैं, पुलिस द्वारा कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है। हल्द्वानी में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने अपने कैंप कार्यालय में जनता दरबार लगाया। जिसमें कुमाऊं मंडल के विभिन्न जिलों से फरियादी सड़क, बिजली, पानी के साथ साथ जमीनी फर्जीवाड़े और अवैध कब्जे जैसी शिकायत लेकर पहुंचे।

इस दौरान कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि लगातार जनता दरबार में जमीन से जुड़े फ्रॉड के बड़े मामले आ रहे हैं। लिहाजा वह इसे भूमि की खरीद-फरोख्त को रोकने के लिए बनाई गई टास्क फोर्स के सामने रखेंगे और इस तरह की अवैध जमीनों के मामले में अंकुश लगाया जाएगा। जिसके बाद से फ्रॉड करने वाले प्रॉपर्टी डिलरों में हलचल होना लाजमी है।

इस दौरान कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि बरसात के समय सबसे ज्यादा सांप के काटने के मामले सामने आए हैं, लिहाजा सभी अस्पतालों को एंटी वेनम रखने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत द्वारा प्रत्येक शनिवार हल्द्वानी कमिश्नर कैंप कार्यालय में जनता दरबार लगाया जाता है, ताकि जन समस्याओं का समाधान किया जा सके। कुमाऊं के लगभग सभी जिलों से फरियादी जनता दरबार में अपनी समस्याओं के समाधान के लिए पहुंचते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *