उत्तराखंड में जौनसार-बावर के उभरते हुए कलाकार अभिनव चौहान के पहाड़ी गीत ‘ठंडी ठंडी हवा’ एलबम का विमोचन हुआ….

विकासनगर : नगर क्षेत्र में उत्तराखंड के सुर सम्राट नरेंद्र सिंह नेगी और बालीवुड गायक जुबिन नौटियाल ने जौनसार-बावर के उभरते हुए कलाकार अभिनव चौहान के पहाड़ी गीत ‘ठंडी ठंडी हवा’ एलबम का विमोचन किया।

उभरते कलाकार अभिनव चौहान अभी तक एमटीवी के रियलिटी शो मिस्टर एंड मिस 7 स्टेट्स व बालीवुड की तीन फिल्मों दो वेब सीरीज में काम कर चुके हैं। इससे पहले अभिनव ने सुपर हिट गीत ‘कोदो का कोदवा’ को स्वर दिया था, जिसे यूट्यूब में अभी तक एक मिलियन लोग देख चुके हैं।

उभरते गायक चौहान ने ठंडी-ठंडी हवा गीत का फिल्मांकन उत्तराखंड की वादियों में आकर्षक अंदाज में किया, जिसमें स्वर के साथ ही अभिनय भी है। बालीवुड गायक जुबिन नौटियाल ने कहा कि अभिनव चौहान ने सुरीले स्वर दिए हैं और बेहतर अभिनय भी किया है। उत्तराखंड के सुर सम्राट नरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि अभिनव के इस गाने को सुनने और देखने से लग रहा है, उनकी आवाज में बहुत मिठास है। अभिनव ने इस गीत के माध्यम से उत्तराखंड की लोक संस्कृति को भी बेहतर तरीके से पिरोया है।

इस गीत को श्याम सिंह चौहान ने लिखा है। संगीत सुरेंद्र नेगी और फिल्मांकन व निर्देशन युद्धवीर नेगी तथा कंपोजिग सीताराम चौहान ने की है। कार्यक्रम में अनंतराम नेगी की ओर से बनाए गए रिकार्डिग स्टूडियो का लोकार्पण भी किया गया। इस अवसर पर सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक के एस चौहान, गायिका प्रियंका नेगी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल, उत्तराखंड की स्वर कोकिला मीना राणा, जौनसार-बावर के प्रसिद्ध गायक खजान दत्त शर्मा, श्याम सिंह चौहान, सीताराम चौहान, सीताराम शर्मा, सनी दयाल, अज्जू तोमर, राकेश दिलबर, भीम सिंह, किरण, शांति वर्मा, विक्रम रावत आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन जौनसार-बावर के जाने माने रंगकर्मी नंदलाल भारती ने किया

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *